Move to Jagran APP

जमाल रोड पर बने गहरे गड्ढे, हो सकता है कभी भी बड़ा हादसा

सिरसा से जमाल रोड पर लंबे समय से जगह-जगह गहरे गड्ढे बने हुए ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 11:14 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 06:17 AM (IST)
जमाल रोड पर बने गहरे गड्ढे, हो सकता है कभी भी बड़ा हादसा
जमाल रोड पर बने गहरे गड्ढे, हो सकता है कभी भी बड़ा हादसा

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा से जमाल रोड पर लंबे समय से जगह-जगह गहरे गड्ढे बने हुए हैं। विशेषकर गांव गुडियाखेड़ा के निकट रोड के बीचों बीच बने गड्ढों के कारण पहले भी कई बार हादसे हो चुके हैं लेकिन प्रशासन अभी भी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है। सिरसा से जमाल रोड पर हर रोज सैकड़ों छोटे बड़े वाहनों की आवाजाही होती है लेकिन क्षतिग्रस्त रोड ठीक करने के लिए किसी भी तरह का कोई कार्य नहीं किया जा रहा।

loksabha election banner

सिरसा से जमाल रोड पर गुडियाखेड़ा गांव के पास रोड की स्थिति काफी खराब है। रात के समय रोड के बीच बने गड्ढे दिखाई न देने के कारण यहां कई बार सड़क हादसे भी हो चुके हैं जबकि कुछ समय बाद ही धुंध शुरू हो जाएगी। जिसके कारण ये गड्ढे बड़े हादसा का कारण बनेंगे। गड्ढे ऐसे हैं कि रात को ये सड़क में नजर ही नहीं आते जब उनके ऊपर से गुजरते हैं तभी गड्ढों की जानकारी मिलती है। इस रोड से गुजरने वाले अनजान लोग सबसे ज्यादा हादसों का शिकार होते हैं। कई बार तो एकाएक गड्ढा नजर आने पर चालक वाहन का कट मार देता है जिससे दुर्घटना होते-होते बचती है। :::::सिरसा-जमाल रोड पर गांव गुडियाखेड़ा के निकट सबसे ज्यादा गड्ढे हैं। सड़क पूरी तरह टूट चुकी है। इन गड्ढों के कारण अकसर हादसे तो हैं। कभी चार पहिया तो कभी दुपहिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त होत हैं। हादसों की वजह से वाहन चालकों ने कई बार प्रशासन व विभाग से भी गड्ढों को सही करने की गुहार लगाई मगर स्थिति जस की तस बनी हुई है। हर बार हादसे होने के बाद ही प्रशासन जागता है।

सुधीर कौशिक ::::गुडियाखेड़ा गांव के बीच में रोड की स्थिति काफी खराब होनी शुरू हो जाती है। कई स्थानों पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए है। वाहन को धीमी गति से यहां से निकालना पड़ता है। कई बार गड्ढों का ध्यान नहीं रहता तो हादसा होते-होते रहता है। यहां से गुजरने में ही डर लगने लगा है।

उमेद सिंह, प्रधानाचार्य

--------

:::::::सर्दी का मौसम शुरू हो गया है। अब धुंध भी शुरू हो जाएगी जिसके कारण सड़क में बने ये गड्ढे चालक को नजर भी नहीं आएंगे। ये गड्ढे हादसों का कारण तो बनते ही हैं साथ ही वाहन को भी कंडम कर देते हैं। प्रशासन को चाहिए कि इस रोड की ओर ध्यान देना चाहिए ताकि किसी को जान-माल का नुकसान न हो।

कृष्ण कुमार, वाहन चालक ::::::सिरसा-जमाल रोड के बीचोंबीच गड्ढे होने के कारण रात्रि को ये दिखाई नहीं देते। यहां से दिन-रात गुजरना होता है। अब तो ये गड्ढे हादसे का कारण बनते हैं। पिछले दिनों ही एक स्कूटी सवार युवती यहां से जाते समय गिरकर चोटिल हो गई। ऐसा तो अब हर रोज होने लगा है।

राजेश बाना, आमजन ::::::सड़क में बने गड्ढों को सही करवाने के लिए कई बार लोग प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं। इस रोड से रोडवेज बसों के अलावा निजी वाहनों में सफर करने वाले सभी को परेशानी झेलनी पड़ती है। इन गड्ढों के कारण वाहन हिचकोले खाते हुए गुजरते हैं। कई बार वाहनों के पा‌र्ट्स भी टूट जाते हैं इससे आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ता है।

राजेश जैन, शिक्षक ::::यह रोड राजस्थान के कई जिलों के साथ मिलता है। इसके कारण प्रशासन को इस रोड की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए। राजस्थान के साथ रोड मिलने के कारण यहां से अधिक संख्या में वाहनों की आवाजाही होती है। कई बार तो इन गड्ढों की वजह से उनकी आंखों के सामने भी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं।

अमनदीन वाहन चालक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.