Move to Jagran APP

नगर परिषद कर्मियों ने तैयार की मां की चिता, 20 फुट दूर बैठकर विलाप करता रहा बेटा

हिसार के जिदल अस्पताल में उपचाराधीन कोरोना संक्रमित 65 वर्षीय महिला की हुई मौत-

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 06:30 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 06:30 AM (IST)
नगर परिषद कर्मियों ने तैयार की मां की चिता, 20 फुट दूर बैठकर विलाप करता रहा बेटा
नगर परिषद कर्मियों ने तैयार की मां की चिता, 20 फुट दूर बैठकर विलाप करता रहा बेटा

जागरण संवाददाता, सिरसा :

loksabha election banner

हिसार के जिदल अस्पताल में उपचाराधीन कोरोना संक्रमित 65 वर्षीय महिला की मौत के बाद वीरवार दोपहर को उसके शव को शिवपुरी में अंतिम संस्कार के लिए लाया गया। महिला के शरीर को अच्छी तरह पैक किया गया। नगर परिषद के पांच कर्मचारियों ने पीपीइ किट पहनकर शव को चिता पर रखा और बाद में हवन सामग्री, घी इत्यादि अर्पित कर अग्निभेंट कर दिया। महिला के अंतिम संस्कार के समय उसका बड़ा बेटा करीब 20 फुट दूरी बैठकर विलाप करता नजर आया, उसके दो चचेरे भाई उसे ढांढस बंधा रहे थे। वहीं महिला के छोटे बेटे को मां की मौत के बारे में बताया नहीं गया है। वह शुगर से पीड़ित है और कोरोना पॉजिटिव आने के बाद फिलहाल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। उसकी पत्नी, नौ साल की बेटी और पिता भी वहीं उपचाराधीन है। हालांकि महिला के पति को मौत के बारे में सूचना दी गई है।

अग्रसेन कॉलोनी में मृत महिला किडनी रोग से पीड़ित थी और उसका पहले शहर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। परिजनों के मुताबिक इलाज के दौरान उसे हार्ट की तकलीफ हुई तो उसे जिदल अस्पताल ले जाया गया, जहां वह संक्रमित हो गई। महिला का छोटा बेटा व पुत्रवधू उसका इलाज करवाने वहां गए तो वे भी पॉजिटिव आ गए, उसके बाद उन्हें सिरसा में भर्ती कर दिया गया। महिला का बड़ा बेटा प्रॉपर्टी डीलर व मैरिज ब्यूरो का काम करता है। अचानक पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। अंतिम संस्कार के समय वह अपनी मां को मुखाग्नि भी भेंट नहीं कर सका। उसने कहा कि उसने कभी सोचा भी नहीं था कि परिवार पर ऐसी विपत्ति आ जाएगी। अंतिम संस्कार के अवसर पर उसके साथ दो चचेरे भाई थे। परिवार की लड़कियों को महिला का अंतिम संस्कार वीडियोकॉल कर दिखाया गया। इससे पहले सिविल अस्पताल से चिकित्सक डा. आरके दहिया वहां पहुंचे। श्मशान भूमि क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया। पीपीइ किट पहनने के बाद नगर परिषद कर्मियों ने एंबुलेंस से शव को निकाला, उसे अच्छी तरह सैनिटाइज किया। बाद में शिवपुरी में अलग क्षेत्र में सावधानीपूर्वक कर्मचारियों ने शव का अंतिम संस्कार किया।

अग्रसेन कॉलोनी में पास लगती दो गलियों में आ गए 10 केस

अग्रसेन कॉलोनी में कोरोना के दस मामले आ चुके हैं। आस-पास लगती दो गलियों के दो घरों में पांच-पांच लोग संक्रमित मिल चुके हैं। एक परिवार में तो महिला की मौत भी हो गई है। कॉलोनी का यह इलाका ऑटो मार्केट के पास लगता है, इन गलियों से कुछ दूरी पर कीर्तिनगर का इलाका शुरू हो जाता है, जहां अब तक 25 केस आ चुके हैं। दोनों ही गलियों में लगातार आ रहे मामलों के बाद वीरवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने मुहल्लावासियों के सैंपल लिए। अग्रसेन कॉलोनी में प्रत्येक घर से सभी के सैंपल लिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.