Move to Jagran APP

यातायात नियमों का पालन नहीं करने से होती दुर्घटना : प्रो. अजमेर सिंह

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की एनएसएस इकाई व सड़क सुरक्षा क्लब की ओर

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 05:33 AM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 05:33 AM (IST)
यातायात नियमों का पालन नहीं करने से होती दुर्घटना : प्रो. अजमेर सिंह
यातायात नियमों का पालन नहीं करने से होती दुर्घटना : प्रो. अजमेर सिंह

जागरण संवाददाता, सिरसा: चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की एनएसएस इकाई व सड़क सुरक्षा क्लब की ओर से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मालिक ने कहा कि यातायात नियमों का पालन नहीं करने से सड़क दुर्घटना होती है। इसके लिए सभी नियमों का ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि धुंध के मौसम में वाहन चलते समय विशेष सावधानी रखे। विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के नियमों से अवगत करवाया और इन नियमों को सदैव पालन करने का भरोसा विद्यार्थियों से लिया। कुलपति ने इस माह के अंतर्गत होने वाली विभिन्न गतिविधियों एडवोकेसी ऑफ रोड सेफ्टी, लॉंचिग ऑफ डिजिटल रोड सेफ्टी कैलेंडर 2021 और रोड सेफ्टी अवार्ड के बारे में छात्रों को जागरूक किया।

loksabha election banner

----

सुरक्षा और स्वास्थ्य की दिलाई शपथ

कार्यक्रम में एनएसएस प्रोग्राम कॉर्डिनेटर डा. आरती गौड़ ने विद्यार्थियों को सुरक्षा और स्वास्थ्य शपथ दिलवाई। इसके साथ-साथ विद्यार्थियों को अपने परिवार, संगठन, समाज, राष्ट्र के हित में इन दुर्घटनाओं, व्यावसायिक बीमारियों की रोकथाम और पर्यावरण के बचाव के लिए हर सम्भव प्रयत्न के प्रयास के लिए प्रेरित किया। इसी के साथ सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के नारे लगवाकर इसके महत्व को बताया। इस अवसर पर प्रोग्राम ऑफिसर डा. रोहतास, डा. अमित व डा. विनोद मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.