Move to Jagran APP

कैंप में पहले दिन पहुंचे मकान के लिए ऋण का आवेदन करने वाले 90 परिवार

जागरण संवाददाता सिरसा नगर परिषद कार्यालय में मंगलवार से दो दिवसीय कैंप का आयोजन किया गय

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 11:25 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:13 AM (IST)
कैंप में पहले दिन पहुंचे मकान के लिए ऋण का आवेदन करने वाले 90 परिवार
कैंप में पहले दिन पहुंचे मकान के लिए ऋण का आवेदन करने वाले 90 परिवार

जागरण संवाददाता, सिरसा : नगर परिषद कार्यालय में मंगलवार से दो दिवसीय कैंप का आयोजन किया गया। शहर के प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रेडिट लिक सब्सिडी स्कीम से जुड़े 90 आवेदक कैंप के पहले दिन पहुंचे। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अमन ढांडा की अगुवाई में आयोजित हुए कैंप में आवेदकों के जरूरी दस्तावेजों आधार कार्ड, राशन कार्ड, वोटर कार्ड, पैन कार्ड, बैंक खाते की कॉपी तथा मकान की रजिस्ट्री की जांच की गई। इस अवसर पर नगर परिषद के एक्सइएन, एलडीएम अरूण सोनी, टाउन प्रोजेक्ट इंजीनियर जतिन गोयल, फाइनेंशियल इंक्लयूजन अनिल कुमार सहित विभिन्न 12 बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

prime article banner

---------------

टाउन प्रोजेक्ट इंजीनियर जतिन गोयल ने बताया कि सिरसा जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत करीब 2000 लोगों ने आवेदन दिये हुए है। इन आवेदकों को आवास के लिए ऋण लेने में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। अनेक आवेदक बैंकों में जाते हैं तो कभी उन्हें अधिकारी नहीं मिलते तो कभी उनके पास डाक्यूमेंट में कमी होती है। ऐसे में नगर परिषद ने सिरसा में दो दिवसीय शिविर लगाया गया है ताकि सिरसा शहर के आवेदकों की ऋण लेने संबंधी विसंगतियों को दूर किया जा सके।

-----------------

इसी महीने लगेंगे जिले में अन्य स्थानों पर कैंप

इंजीनियर जतिन गोयल ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिला के अन्य आवेदकों की परेशानियों को दूर करने के लिए सिरसा के बाद रानियां, कालांवाली, ऐलनाबाद व डबवाली नगर पालिकाओं में शिविरों का आयोजन किया जाएगा। ये शिविर दिसंबर माह में ही आयोजित किए जाएंगे। इन शिविरों का शेडयूल तैयार कर संबंधित क्षेत्रवासियों को जानकारी दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.