Move to Jagran APP

31 वार्डों की वोटर लिस्ट जांचने में जुटे 62 कर्मचारी, आठ अप्रैल तक करवाएंगे ईओ को जमा

सिरसा सिरसा नगर परिषद के 31 वार्डों में चुनाव को लेकर प्रशासन ने तैयारि

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 06:11 AM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 06:11 AM (IST)
31 वार्डों की वोटर लिस्ट जांचने में जुटे 62 कर्मचारी, आठ अप्रैल तक करवाएंगे ईओ को जमा
31 वार्डों की वोटर लिस्ट जांचने में जुटे 62 कर्मचारी, आठ अप्रैल तक करवाएंगे ईओ को जमा

जागरण संवाददाता सिरसा : सिरसा नगर परिषद के 31 वार्डों में चुनाव को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। एसडीएम जयवीर यादव के आदेशानुसार विभिन्न वार्डों की मतदाता सूची को चुनाव आयोग द्वारा तैयार की गई मतदाता सूची से मिलान के लिए कर्मचारी लग गए हैं। राज्य चुनाव आयोग की अधिसूचना की पालना में शहर के 31 वार्डों की मतदाता सूची को निर्वाचित आयोग द्वारा तैयार की गई मतदाता सूची को आधार मानकर तैयार करने के लिए निर्देश दिये गए हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार को नगर परिषद कार्यालय में 31 वार्डों के लिए 62 लोगों की टीम ने मतदाता सूची का निरीक्षण किया। एसडीएम ने मतदाता सूची का मिलान कर वार्ड वाइज सूचि तैयार करने के लिए आठ अप्रैल तक का समय निर्धारित किया है। 31 वार्डों में मतदाता सूची के अनुसार ड्राफ्ट तैयार करने के लिए दो दो कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है तथा उन पर एक एक सुपरवाइजर लगाया है। ----------- शहर के वार्डों में मतदाता सूची के मिलान के कार्य के लिए विभिन्न सरकारी विभागों के अकाउंटेंट, क्लर्क, आंगनबाड़ी वर्कर्स की ड्यूटी लगाई गई है। छह छह वार्डों पर एक एक सुपरवाइजर नियुक्त किया गया है। वार्ड वाइज तैयार की जा रही मतदाता सूचि में विधानसभा की मतदाता सूची 15 जनवरी 2021 में दर्ज सभी मतदाता शामिल किए गए हैं। कर्मचारियों को आठ अप्रैल तक वार्डों की मतदाता सूची कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद को जमा करवाने के निर्देश दिए गए हैं। --------- इस बार पार्षदों के साथ प्रधान पद के लिए भी शहरवासी करेंगे वोटिग

नगर परिषद में मतदाता सूची के निरीक्षण के साथ ही पार्षदों में सुगबुगाहट तेज हो गई है कि 21 मई तक सरकार नगर परिषद भंग कर सकती है। पार्षदों का मानना है कि सरकार छह महीने पहले नगर परिषद भंग कर सकती है। सिरसा नगर परिषद का गठन 25 सितंबर 2016 को हुआ था। इस बार पार्षदों के साथ साथ मेयर (प्रधान ) पद के लिए भी आम जनता ही मतदान करेगी। इससे पहले चुने गए नगर पार्षद प्रधान पद के लिए वोट डालते थे। ऐसे में इस बार होने वाले नगर परिषद के चुनाव और भी रोमांचक होने के आसार है। --------- चेयरपर्सन चुनाव की बैठक की तैयारियों के लिए दिए निर्देश

नगर परिषद में आगामी सात अप्रैल को होने वाले चेयरपर्सन चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। नगर परिषद के प्राधिकृत अधिकारी एवं एसडीएम सिरसा द्वारा नगर परिषद सचिव को पत्र जारी कर सात अप्रैल को होने वाली बैठक के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं। हाल में पार्षदों व गणमान्यों के बैठने, जलपान इत्यादि के प्रबंधन करने के निर्देश दिये हैं। -------- उधर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संदीप सोलंकी पांच अप्रैल तक अवकाश पर चले गए हैं। उनके परिवार में वैवाहिक कार्यक्रम है। जिसके चलते वे चार दिन अवकाश पर है। ------- चेयरपर्सन के चुनाव को लेकर सात अप्रैल को होने वाली बैठक को लेकर पार्षद आशंकित भी है। पार्षदों ने इस संबंध में एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा था कि बैठक में अधिकारी के अनुपस्थित रहने पर दूसरे अधिकारी की ड्यूटी लगाई जाए ताकि बैठक न टले और चेयरपर्सन का चुनाव हो। चेयरपर्सन चुनाव को लेकर अभी तक राजनैतिक दल अपने पत्ते नहीं खोल रहे हैं। भाजपा व विधायक गोपाल कांडा आपसी जुगलबंदी कर चेयरपर्सन बनाएंगे अथवा दोनों की राहें अलग अलग होगी यह समय ही बताएगी। वहीं कुछ पार्षदों ने यह भी आशंका जताई है कि अगर बैठक हो भी जाती है तो कुछ पार्षद गैरहाजिर हो जाएं और कोरम पूरा न होने के चलते बैठक टाली जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.