Move to Jagran APP

52 विद्यार्थियों ने दी एनटीएसई प्री असेस्मेंट परीक्षा , खुशदीप सिंह रहा प्रथम

प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों के कक्षा नौवीं में अव्वल रहे विद्याि

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Aug 2019 12:15 AM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 06:38 AM (IST)
52 विद्यार्थियों ने दी एनटीएसई प्री असेस्मेंट परीक्षा , खुशदीप सिंह रहा प्रथम
52 विद्यार्थियों ने दी एनटीएसई प्री असेस्मेंट परीक्षा , खुशदीप सिंह रहा प्रथम

जागरण संवाददाता, सिरसा :

loksabha election banner

प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों के कक्षा नौवीं में अव्वल रहे विद्यार्थियों में से चयनित 1100 विद्यार्थियों ने शनिवार को एनटीएसई प्री असेस्मेंट की परीक्षा में भाग लिया। इसी कड़ी में सिरसा में भी बेगू रोड स्थित जीजीएसएसएस में परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा के लिए 56 विद्यार्थियों का चयन किया गया था, जिसमें से 52 विद्यार्थी परीक्षा में बैठे। परीक्षा के लिए नोडल आफिसर जिला गणित विशेषज्ञ नीरज पाहूजा को बनाया गया था। इस मौके पर जिला उपायुक्त अशोक गर्ग व जिला शिक्षा अधिकारी राजेश चौहान ने परीक्षा का निरीक्षण किया।

एनटीएसई प्रथम चरण की परीक्षा के लिए आवेदन 25 सितंबर तक

नोडल अधिकारी नीरज पाहूजा ने बताया कि एनटीएसई प्रथम चरण की परीक्षा के लिए 14 अगस्त से 25 सितंबर तक एससीईआरटी हरियाणा की वेबसाइट पर कक्षा दसवीं में पढ़ रहे सरकारी व मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। यह परीक्षा तीन नवंबर 2019 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले 186 विद्यार्थी दूसरे चरण में परीक्षा दे पाएंगे। चयनित विद्यार्थियों को 1250 रुपए प्रति माह की दर से स्कॉलरशिप कक्षा 11वीं व 12वीं तथा 2 हजार रुपए प्रतिवर्ष स्नातक, स्नाकोतर व पीएचडी (यूजीसी नॉर्म के अनुसार) करने तक मिलेगी। उन्होंने बताया कि विद्यार्थी को स्कॉलरशिप के लिए कक्षा दसवीं के बाद विज्ञान संकाय लेना जरूरी है।

शनिवार को हुई परीक्षा के परिणाम बारे नोडल अधिकारी नीरज पाहूजा ने बताया कि खुशदीप सिंह ने 70 अंक लेकर प्रथम स्थान हासिल किया, जबकि अजय कुमार व अमित कुमार ने 69 अंक लेकर दूसरा व अंजू बाला ने 65 अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.