Move to Jagran APP

शहर के मुख्य बाजारों में लगाए जाएंगे 500 कूड़ेदान, 20 हजार से अधिक ने दिया ऑनलाइन फीडबैक

सिरसा स्वच्छ भारत अभियान के तहत 15 मार्च तक सर्वेक्षण टीम शहर का निरीक्ष

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 06:05 AM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 06:05 AM (IST)
शहर के मुख्य बाजारों में लगाए जाएंगे 500 कूड़ेदान, 20 हजार से अधिक ने दिया ऑनलाइन फीडबैक

जागरण संवाददाता, सिरसा : स्वच्छ भारत अभियान के तहत 15 मार्च तक सर्वेक्षण टीम शहर का निरीक्षण करने पहुंचेगी। शहर में सार्वजनिक स्थानों की साफ सफाई के साथ साथ शौचालयों की दशा भी देखेगी। शहरवासियों ने स्वच्छता को लेकर ऑनलाइन फीडबैक लिया जाएगा। सिरसा नगर परिषद की टीम का लक्ष्य है कि इस बार सिरसा की रैंकिग टॉप 100 में शामिल हो। इसके लिए नगर परिषद द्वारा शहर के मुख्य बाजारों, सार्वजनिक जगहों पर 500 कूड़ेदान लगाए जाएंगे। शहर में रात की शिफ्ट में सफाई की जा रही है। मुख्य बाजारों में दुकानों से रात के समय भी डोर टू डोर कूड़ा एकत्रित किया जा रहा है।

loksabha election banner

------------

अब तक 20 हजार से अधिक ने दिया ऑनलाइन फीडबैक

नगर परिषद द्वारा स्वच्छता रैंकिग में सुधार के लिए खूब जोर लगाया हुआ है। मुख्य सफाई निरीक्षक राजकुमार के कार्यभार संभालने के बाद शहर में रात के समय में भी मुख्य बाजारों में सफाई की जा रही है। रात को दुकानें बंद होने से पूर्व कूड़े का उठान हो रहा है। आर्य समाज रोड पर बने डंपिग प्वाइंट पर भी रात के समय कूड़ा उठाने वाली गाड़ियां खड़ी की गई है ताकि लोग गाड़ियों में ही कूड़ा डालें। सार्वजनिक शौचालयों की दशा में भी सुधार करवाया है। इसके साथ ही शहर में ऑनलाइन फीडबैक पर भी जोर दिया गया है। अब तक शहर में 20 हजार से अधिक लोग ऑनलाइन फीडबैक दे चुके हैं। इसके लिए सक्षम युवाओं की टीम बाजारों व गलियों में पहुंची थी और लोगों को जागरूक किया था। सिरसा में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में ऑनलाइन फीड बैक आई है।

-------

इससे पहले सिरसा शहर की बीते वर्ष रैंकिग 176वें स्थान पर रही। वर्ष 2019 में सिरसा 270वें स्थान पर रहा। नगर परिषद की टीम का लक्ष्य है कि इस बार सिरसा टॉप 100 में शामिल हो।

---------------

स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर तैयारियां की जा रही है। शहर में सार्वजनिक जगहों, बाजारों में 500 कूड़ेदान स्थापित किए जाएंगे ताकि कूड़ा बाहर सड़क पर न बिखरे। हमारा लक्ष्य है कि इस बार सिरसा टॉप 100 रैंकिग में शामिल हो।

- राजकुमार, मुख्य सफाई निरीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.