Move to Jagran APP

सोमवार को 490 ने दी कोरोना को मात, 438 नए संक्रमित मिले

सिरसा सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत भरी खबर आई। संक्रमण को मात

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 05:31 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 05:31 AM (IST)
सोमवार को 490 ने दी कोरोना को मात, 438 नए संक्रमित मिले
सोमवार को 490 ने दी कोरोना को मात, 438 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, सिरसा : सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत भरी खबर आई। संक्रमण को मात देकर 490 लोग स्वस्थ हुए। संक्रमण के 438 नए केस मिले, जो पिछले एक सप्ताह में सबसे कम आंकड़ा है। सोमवार को 1659 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। अब तक जिले में तीन लाख 21 हजार 815 लोगों के सैंपल जांचे जा चुके हैं। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 20085 केस मिल चुके हैं। वर्तमान में जिले में 5033 एक्टिव केस है। 427 मरीज अस्पतालों में भर्ती है, इनमें 22 की हालात गंभीर बनी हुई है। 100 मरीज नागरिक अस्पताल में जबकि 317 निजी अस्पतालों में भर्ती है। जिले में पॉजिविटी रेट 6.24 फीसद हो गया है जबकि मृत्यु दर 1.15 फीसद तक पहुंच गई है। जिले में रिकवरी दर 73.78 फीसद तक पहुंच गई है।

loksabha election banner

-------

सोमवार को सिरसा शहर में 216 केस सामने आए। वहीं डबवाली में 35, ऐलनाबाद में 58, कालांवाली में 18 केस मिले। ओढ़ां में 17, नाथूसरी चौपटा में 10, माधोसिघाना में 15, रानियां में 10 केस मिले। उधर चौटाला में 40 व बड़ागुढ़ा में 19 संक्रमित मिले।

-----------

डीसी ने सीएमओ के साथ की बैठक, कहा- पॉजिटिव मरीजों के लिए हो बेहतर प्रबंध

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कोविड प्रबंधों को लेकर सिविल सर्जन डा. मनीष बांसल के साथ बैठक की। बैठक में सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में आशंकितों की सैंपलिग बढ़ाने के लिए दो निजी लैब में रेपिड एंटीजन टेस्ट की मंजूरी दी गई है। वर्मा लैब व गुप्ता लैब पर सरकार द्वारा निर्धारित रेट पर रेपिड टेस्ट होंगे। इससे आशंकितों को जल्द रिपोर्ट मिल सकेगी वहीं नागरिक अस्पताल में भी दबाव कुछ कम होगा। उन्होंने बताया कि डबवाली में 30 बेड का कोविड अस्पताल तैयार किया जा रहा है। अगर ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ती है तो वहां जल्द ही कोविड अस्पताल शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नागरिक अस्पताल में बनाए जा रहे आइसीयू यूनिट के निर्माण में तेजी लाने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि जेसीडी अस्पताल में बनाए गए कोविड अस्पताल में स्थिति में सुधार हुए मरीजों को नागरिक अस्पताल से शिफ्ट किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नागरिक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लाट लगाने के लिए भी विभागीय अधिकारियों को लिखा है। सिविल सर्जन ने बताया कि विधायक गोपाल कांडा द्वारा शुरू किए जा रहे कोविड अस्पताल से भी कोरोना संक्रमितों को इलाज में सुविधा मिलेगी। उपायुक्त ने उन्हें निर्देश दिये कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेहतर प्रबंध हो तथा किसी को परेशानी न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.