Move to Jagran APP

डाटा मिसमैच की शिकायत के निपटान का कार्य जारी : डीसी

जागरण संवाददाता रोहतक डाटा मिसमैच से संबंधित किसानों की शिकायतों का निपटारा किया ज

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 06:38 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 06:38 PM (IST)
डाटा मिसमैच की शिकायत के निपटान का कार्य जारी : डीसी
डाटा मिसमैच की शिकायत के निपटान का कार्य जारी : डीसी

जागरण संवाददाता, रोहतक : डाटा मिसमैच से संबंधित किसानों की शिकायतों का निपटारा किया जा रहा है। शेष बचे किसान भी शिकायतों का निपटान कराने के लिए आवेदन करें। यह बात डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि दो दिनों तक किसान डाटा मिसमैच के संबंध में आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक आवेदन पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी और डाटा को एकदम दुरुस्त किया जाएगा। कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि डाटा मिसमैच से संबंधित त्रुटियों को ठीक करने के लिए दो अलग-अलग स्थानों पर जिला प्रशासन ने व्यवस्था की है और कार्य लगातार जारी है। उन्होंने बताया कि डाटा मिसमैच को लेकर किसान लघु सचिवालय स्थित नगराधीश के कार्यालय अथवा उप निदेशक कृषि विभाग के कार्यालय में आवेदन अगले दो दिनों तक दे सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि उपनिदेशक कृषि के कार्यालय में इस संबंध में किसानों की सुविधा के लिए विशेष डेस्क भी लगाया गया है। जहां पर कृषि विभाग के कर्मचारी मौजूद रहेंगे और किसानों के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

नगराधीश ज्योति मित्तल को नोडल अधिकारी नियुक्त

कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि इस कार्य के लिए नगराधीश ज्योति मित्तल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। वे इस कार्य की देखरेख करेगी। कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि किसानों की सुविधा के लिए ही सरकार ने मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल आरंभ कर रखा है। इस पोर्टल पर हर सीजन में किसान अपनी जमीन पर बोई गई फसलों की जानकारी देते हैं।

किसानों को भेजे गए है मैसेज

डाटा मिसमैच के संबंध में किसानों के मोबाइल नंबर पर मैसेज भी गया है। उन्होंने कहा कि आवेदन के लिए आवेदन पत्र के साथ मोबाइल मैसेज की प्रति भी लगानी होगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि संबंधित किसान अपनी संतुष्टि के लिए इस संबंध में अपने पटवारी के साथ मौके का निरीक्षण भी कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए टेलीफोन नंबर 01262-274431 तथा कृषि विभाग के एसडीओ यशपाल दहिया के मोबाइल नंबर 98126-53777 पर संपर्क कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.