Move to Jagran APP

तीन करोड 58 लाख से खरैंटी गांव के जल घर का होगा कायाकल्प

हल्के के गांव खरैंटी में पिछले कई सालों से पेयजल समस्या का समाधान करवाए जाने की खातिर खरैंटी गांव के जलघर के लिए सरकार की ओर से तीन करोड 58 लाख रुपये की राशि मंजूर कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किय गया। निर्माण कार्य की शुरुआत जननायक जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव हरज्ञान ठेकेदार ने कराई। हरज्ञान ने कहा कि इस कार्य के लिए गांव वालों की पिछले कई साल से मांग थी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 11:56 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 11:56 PM (IST)
तीन करोड 58 लाख से खरैंटी गांव के जल घर का होगा कायाकल्प
तीन करोड 58 लाख से खरैंटी गांव के जल घर का होगा कायाकल्प

संवाद सहयोगी, लाखनमाजरा : हल्के के गांव खरैंटी में पिछले कई सालों से पेयजल समस्या का समाधान करवाए जाने की खातिर खरैंटी गांव के जलघर के लिए सरकार की ओर से तीन करोड 58 लाख रुपये की राशि मंजूर कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किय गया। निर्माण कार्य की शुरुआत जननायक जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव हरज्ञान ठेकेदार ने कराई। हरज्ञान ने कहा कि इस कार्य के लिए गांव वालों की पिछले कई साल से मांग थी। जो प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ग्रामीणों व जजपा नेता हरज्ञान ठेकेदार की प्रार्थना पर इसे पूर्ण करवाया है। ग्रामीण पूर्व सरपंच ईश्वर सिंह, राजा खरैंटी, आजाद सिंह, अश्वनी व जयभगवान ने बताया कि इस कार्य के लिए जजपा नेता हरज्ञान ने कडी मेहनत की है। उधर, जजपा नेता हरज्ञान ने मंगलवार को कस्बे में बनाई गई बालाजी मिल्क डेयरी का उद्घाटन करते हुए कहा कि सरकार लघु उद्योगों को बढावा दे रही है ताकि लोग स्वयं रोजगार की ओर अग्रसर हों। ठेकेदार ने बताया कि इस डेयरी से कई लोगों को एक साथ रोजगार की प्राप्ति होगी। इसके बाद हरज्ञान ठेकेदार ने जजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक ली व पार्टी की नितियों जानकारी देते हुए उन्हें जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ सुशील शर्मा, जेई प्रवीन कुमार, एससी सेल के हलका प्रधान राजा सीसर, देवराज, सीटू, अशोक, संजय, सतीश, ईश्वर, सुरेन्द्र,आदि मौजूद रहे। चकबंदी को लेकर चल रहे धरने के चौथे दिन किया हवन

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, महम : हाल में हुई चकबंदी में कथित त्रुटियों के विरोध में गांव निदाना के किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों का आरोप है कि निदाना में हुई चकबंदी में गोलमाल हुआ है। इसकी गहनता से जांच होनी चाहिए। प्रभावशाली किसानों ने अपनी जमीन अपेक्षाकृत अच्छी जगह लगवा ली। जबकि गरीब किसानों की जमीन ऐसे इलाके में लगा दी गई जहां लगातार बारिश का पानी जमा रहता है। चौथे दिन धरने की शुरुआत हवन से की गई। धरना स्थल पर लोक कलाकारों ने रागनियां भी प्रस्तुत की। धरना स्थल पर किसान धोला, संदीप कुमार, काला, आनंद, अंकित, मंजीत, समुंद्र, बिजेंद्र, अरविद, अनिल कुमार, प्रताप सिंह, सज्जन कुमार, राजेंद्र सिंह, मोहन, रामप्रकाश, बंटी, पाल, जयभगवान, जसबीर, लीला, राजबीर, राजेश, देवेंद्र, राममेहर, राजपाल, संदीप व संदीप सहित काफी संख्या में किसान उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.