Move to Jagran APP

दुष्कर्म के आरोपित के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता ने किया अनशन

जागरण संवाददाता रोहतक शिव नगर कालोनी निवासी एक महिला स्वजनों के साथ आमरण अनशन पर

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Jul 2021 07:22 AM (IST)Updated: Fri, 09 Jul 2021 07:22 AM (IST)
दुष्कर्म के आरोपित के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता ने किया अनशन
दुष्कर्म के आरोपित के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता ने किया अनशन

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

शिव नगर कालोनी निवासी एक महिला, स्वजनों के साथ आमरण अनशन पर बैठ गई। आंबेडकर चौक पर अनशन पर बैठी महिला ने बताया कि पुलिस की भेदभाव पूर्ण व लचर कार्रवाई की वजह से अनशन करने पर मजबूर हुई है। 60 वर्षीय ससुर ने जबरन उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। बच्चों को मारने की धमकी दी। पुलिस में इसकी शिकायत की, लेकिन किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। तीन माह में दोषी को गिरफ्तार तक नहीं किया गया।

---------------------

स्वजनों ने बताया कि महिला के दो बच्चे हैं, पति दिल्ली में एक ढाबे पर काम करता है। ससुर से परेशान होकर जहरीला पदार्थ पीकर आत्महत्या का प्रयास भी महिला कर चुकी है। पुलिस की कार्रवाई नहीं होने पर 28 जून को एसपी से इस मामले में महिला व स्वजनों ने मुलाकात की। एसपी ने बताया कि डीएसपी सुशीला को जांच सौंपी है। महिला का आरोप है कि एक सप्ताह से अधिक का समय होने के बावजूद डीएसपी ने किसी तरह की कार्रवाई नहीं की व कहा कि उनके पास शिकायत ही नहीं पहुंची है। सिविल लाइन एसएचओ रमेश कुमार व एसएचओ प्रोमिला अनशन पर बैठी महिला से मिलने पहुंचे व बताया कि डीएसपी सुशीला के नेतृत्व में एसआइटी गठित की गई है। जल्द से जल्द जांच शुरू कराने का आश्वासन दिया। महिला ने दोषी को गिरफ्तार करने, बच्चों के ब्यान दर्ज करने, आडियो सीडी को जांच में शामिल करने, पुलिस की कार्रवाई में लापरवाही की जांच की मांग की। पुलिस के मनाने पर महिला ने अनशन को स्थगित कर दिया। छात्र नेता विक्रम सिंह डूमोलिया व स्वजनों ने महिला को जूस पिलाकर अनशन खत्म कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.