आज से तीन दिनों तक बंद रहेगा दिल्ली रोड से आवागमन, रूट डायवर्ट

अमृत योजना में दिल्ली रोड पर सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य पूरा हो चुका है। अब सीवरेज लाइन को मैनहाल से जोड़ने के लिए शनिवार रविवार और सोमवार तक कार्य होगा। इसलिए शनिवार से अगले तीन दिनों तक दिल्ली रोड पर आवागमन बंद रहेगा। इसलिए निगम की तरफ से रूट डायवर्ट कर दिया गया है।

JagranPublish: Sat, 29 Jan 2022 01:37 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 01:37 AM (IST)
आज से तीन दिनों तक बंद रहेगा दिल्ली रोड से आवागमन, रूट  डायवर्ट

जागरण संवाददाता, रोहतक : अमृत योजना में दिल्ली रोड पर सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य पूरा हो चुका है। अब सीवरेज लाइन को मैनहाल से जोड़ने के लिए शनिवार, रविवार और सोमवार तक कार्य होगा। इसलिए शनिवार से अगले तीन दिनों तक दिल्ली रोड पर आवागमन बंद रहेगा। इसलिए निगम की तरफ से रूट डायवर्ट कर दिया गया है। आमजन की सहूलियत के लिए निर्धारित समय में काम पूरा कराने के लिए दिन-रात यानी 24 घंटे काम चलेगा।

नगर निगम के आयुक्त डा. नरहरि बांगड़ ने जनता से सहयोग मांगा है। आयुक्त ने बताया कि शनिवार यानी 29 जनवरी से 31 जनवरी सोमवार तक दिल्ली रोड बंद रहेगा। यह भी बताया कि अमृत योजना के तहत चल रहे कार्य के तहत सीवरलाइन को सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के साथ जोड़ने का कार्य किया जाएगा। आयुक्त ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस के साथ समन्वय स्थापित करते हुए वैकल्पिक मार्ग तय किए गए हैं। इन्होंने बताया कि बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय व तलियार के बीच से होकर गढ़ी बोहर, बोहर, आइएमटी होकर जा सकते हैं। इसी तरह से दिल्ली से आने वाले ओमैक्स सिटी, सेक्टर-25 पार्ट-2, सेक्टर-26, सेक्टर-27 होकर महर्षि विश्वविद्यालय के पास होकर दिल्ली बाईपास पर आ सकते हैं। इस कार्य में ट्रैफिक पुलिस भी सहयोग के लिए तैनात रहेगी। खोदे जाएंगे 18-18 फीट गहरे गड्ढे, इसलिए रूट डायवर्ट किया

नगर निगम के एक्सईएन मंजीत दहिया ने बताया कि सीवरेज लाइन दिल्ली रोड पर मुख्य सड़क पर बिछाई गई है। अब सड़क के दूसरे छोर पर मेनहाल से कनेक्शन जोड़ने के लिए 18-18 फीट गहरे गड्ढे खोदे जाएंगे। इसलिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम जरूरी थी। गड्ढों से पांच-पांच मीटर दूरी पर ही पर बेरीकेड भी लगा दिए जाएंगे। इन्होंने बताया कि सुरक्षा के लिहाजे से आवागमन बंद किया गया है। शनिवार की सुबह चार-पांच बजे से काम शुरू होगा। वाहन चालकों से भी सहयोग मांगा है। यह रहेगा रूट :

1. दिल्ली की तरफ से आने वाले वाहनों को गोयल पेट्रोल पंप से न्यू ओमैक्स सिटी रोड से होते हुए ओमैक्स सिटी नहर पुल झज्जर रोड पर दिल्ली बाईपास के नजदीक निकाला जाएगा।

--

2. रोहतक से दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहनों को बाबा मस्तनाथ चौक से नांदल भवन की तरफ निकाला जाएगा। इसके बाद नांदल भवन टी-प्वाइंट से आइएमटी रोड से होते हुए इंडस स्कूल के सामने दिल्ली रोड पर निकाला जाएगा। --

जनता की सहूलियत के लिए हमने यही फैसला लिया है कि सीवरेज लाइन से मेनहाल के कनेक्शन जोड़ने के लिए दिन-रात काम कराएंगे। जिससे किसी को कोई दिक्कत न हो। पर्याप्त लेबर है। संबंधित दिल्ली मार्ग शहर के व्यस्त मार्गों में शामिल है। इसलिए निर्धारित समय में ही कार्य पूरा कराएंगे।

मंजीत दहिया, एक्सईएन, नगर निगम

--

अमृत योजना के कार्य के चलते दिल्ली रोड को शनिवार से सोमवार तक बंद रखा जाएगा। वाहन चालकों को कोई असुविधा ना हो इसके लिए रूट डायवर्ट कर दिया गया है। जहां से रूट डायवर्ट किया गया है वहां पर बैरिकेड लगा दिए गए हैं। इसके अलावा ट्रैफिक सिस्टम सुचारु रखने के लिए पुलिसकर्मी भी लगाए गए हैं।

डा. रविद्र सिंह, डीएसपी ट्रैफिक रोहतक

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept