Move to Jagran APP

व्यापारियों को सताई 52 बाजारों की सुरक्षा की चिता, सिक्योरिटी गार्ड रखने व सीसीटीवी कैमरे दुरूस्त कराने की मांगी इजाजत

बढ़ते लॉकडाउन ने व्यापारियों की चिता बढ़ाकर रख दी है। सभी 52 बाजारों की सुरक्षा को लेकर चिता जाहिर करते हुए कहा कि प्रशासन सराफा कारोबारियों व दूसरे दुकानदारों को सीसीटीवी कैमरे सही कराने और नियमित दुकानों को चेक करने के लिए एक घंटे की अनुमति दी। खराब स्ट्रीट लाइट सभी बाजारों में दुरूस्त कराई जाएं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 08:43 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 08:43 AM (IST)
व्यापारियों को सताई 52 बाजारों की सुरक्षा की चिता, सिक्योरिटी गार्ड रखने व सीसीटीवी कैमरे दुरूस्त कराने की मांगी इजाजत
व्यापारियों को सताई 52 बाजारों की सुरक्षा की चिता, सिक्योरिटी गार्ड रखने व सीसीटीवी कैमरे दुरूस्त कराने की मांगी इजाजत

जागरण संवाददाता, रोहतक : बढ़ते लॉकडाउन ने व्यापारियों की चिता बढ़ाकर रख दी है। सभी 52 बाजारों की सुरक्षा को लेकर चिता जाहिर करते हुए कहा कि प्रशासन सराफा कारोबारियों व दूसरे दुकानदारों को सीसीटीवी कैमरे सही कराने और नियमित दुकानों को चेक करने के लिए एक घंटे की अनुमति दी। खराब स्ट्रीट लाइट सभी बाजारों में दुरूस्त कराई जाएं। सीसीटीवी कैमरे यदि प्रशासन के हैं वह सही कराए जाएं। यदि दुकानों पर लगे हुए हैं तो दुकानदारों को इन्हें ठीक कराने की इजाजत दी जाए। बीते साल की तरह दुकानों पर निजी सिक्योरिटी गार्ड रखकर सराफा व दूसरे बाजारों में सुरक्षा के लिए अनुमति मांगी है।

loksabha election banner

रोहतक ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान हेमंत बख्शी के नेतृत्व में एक डिजिटल बैठक का आयोजन किया गया। बक्शी ने कहा कि लॉकडाउन के बढ़ते समयकाल को देखते हुए शहर के मुख्य बाजारों में सुरक्षा के ठोस इंतजामों के लिए शहर के सभी व्यापारिक संगठनों के प्रधान, महासचिव, सचिव आदि के मूवमेंट पास भी बनाए जाएं जिससे बाजारों में किसी भी वक्त दुकान-प्रतिष्ठान चेक कर सकें। कालाबाजारी पर भी नकेल कसने की मांग की गई। आवागमन में भी कोई दिक्कत न हो। किला रोड़ प्रधान बिट्टू सचदेवा ने कहा के बाजारों में स्ट्रीट लाईट की व्यवस्था नगर निगम दुरुस्त करे ताकि रात के अंधेरे में चोरी की घटनाओं का भय न रहे। बाजारों में निगम और पुलिस प्रशासन की गश्त को बढ़ाया जाए ताकि बाजारों में ग्राहकों व दुकानदारों के आगमन पर रोक लग सके। शौरी क्लॉथ मार्केट के प्रधान राज कुमार सहगल, व्यापारी तिलक राज मग्गू, युवा व्यापारी नेता साहिल मग्गू, रोहतक ट्रेडर्स एसोसिएशन के सरपरस्त बलदेव राज मिगलानी, मोबाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक जगदंबा, कच्चा बेरी रोड के प्रधान डा. धर्मलाप मुदगिल, हिसार रोड़ एसोसिएशन के प्रधान विनोद सिक्का, विपिन जैन, कुलान ढींगरा, सुनील सहगल, तरुण मिगलानी, कपीश खुराना, सोनू बुट्टन आदि व्यापारी भी शामिल रहे। संक्रमित दुकानदार न आएं अपने प्रतिष्ठानों पर

हरियाणा सब्जी मंडी के प्रदेश संरक्षक राज कुमार मग्गू ने कहा कि रिटेलर्स सब्जी विक्रेताओं को समय की पाबंदी में भारी घाटा उठाना पड़ रहा है। इसके लिए सब्जी मंडी का समय घटाकर रिटेलर्स का समय बढ़ाया जा सकता है ताकि वे अपनी सब्जियां-फल आदि बेच सकें और किसानों को भी नुकसान न हो। दूध डेयरी वालों के सामने भी यही समस्या है। आउटर किला रोड़ एसोसिएशन के सचिव नमित अनेजा व अंकित जैन ने कहा कि लोगों में जागरूकता की कमी है। यह भी कहा कि कई कोरोना संक्रमित दुकानदार अपने घरों में तो आइसोलेट रहते हैं, लेकिन वे अपनी दुकानें खोल रहे हैं। ये लोग कोरोना फैला रहे हैं। जैन ने अपील की कि कोरोना के कारण जा बच्चे अनाथ हो गए हैं, प्रशासन उनकी पढ़ाई और रहन-सहन का इंतजाम करे। झझर रोड़ प्रधान रितेश सिघपुरिया ने दुकान-गोदामों की जांच की अनुमति मांगी। यह बोले व्यापारी :

1. सरकार को आक्सीजन सिलेंडर व दूसरे इंतजामों पर विशेष ध्यान देना होगा। अभी भी सरकार और प्रशासन को बेहतर काम करने की जरूरत है। जो भी हमारे स्तर से सहयोग होगा वह हर स्तर से करने के लिए तैयार हैं।

डा. धर्मपाल मुदगिल, प्रधान, कच्चाबेरी रोड संघर्ष समिति

--

2. पिछले साल भी अचानक लगाए गए लॉकडाउन मे दुकानें बंद रही थी। इसके बावजूद दुकानों का बिजली बिल कम से कम चार से पांच हजार तक वसूला गया। यह सही नहीं है। इस बार फिर भी लॉकडाउन बढ़ाया गया। सरकार व्यापारियों की आर्थिक मदद करे।

शैलेश जैन, महासचिव, रेलवे रोड

--

3. सर्राफा एसोसिएशन लॉकडाउन की बढ़ती समय अवधि को देखते हुए जल्द ही सभी सराफा व्यापारिक प्रतिष्ठानों के लिए निजी सुरक्षा कर्मियों को तैनात करेगी। इस विषय पर सराफा एसोसिएशन ने फैसला लेकर प्रस्ताव पास कर दिया है।

राकेश वर्मा, अध्यक्ष, गोल्ड स्मिथ एसोसिएशन

--

4. दुकानदारों-व्यापारियों को एक ही समय पर अपने प्रतिष्ठानों पर जाने के बजाए अपनी मार्केट के प्रधान या सचिवों के मार्फत अलग-अलग समय निधारित करना चाहिए। इससे बाजारों में भीड़ कम रहेगी, जिससे शारीरिक दूरी भी बनी रहेगी। इसके लिए ई-मीडिया पास जारी किए जा सकते हैं।

अजय धनखड़, प्रधान, मॉडल टाउन ट्रेडर्स एसोसिएशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.