Move to Jagran APP

उपभोक्ताओं के लिए होगी सहूलियत, अब बिजली कट की एसएमएस से मिलेगी सूचना

जागरण संवाददाता रोहतक बिजली निगम के उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी। निगम के अधिकारि

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 07:08 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 07:08 AM (IST)
उपभोक्ताओं के लिए होगी सहूलियत, अब बिजली कट की एसएमएस से मिलेगी सूचना
उपभोक्ताओं के लिए होगी सहूलियत, अब बिजली कट की एसएमएस से मिलेगी सूचना

जागरण संवाददाता, रोहतक : बिजली निगम के उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी। निगम के अधिकारियों ने तय किया है कि बिजली कट लगने से एक दिन पहले उपभोक्ताओं के मोबाइल पर मैसेज भेजकर सूचना दी जाए। उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबरों पर एसएमएस भेजने की योजना तय हो चुकी है। हालांकि निगम के अधिकारियों ने योजना का लाभ उठाने के लिए तत्काल ही बिल के साथ मोबाइल नंबर जुड़वाने के आदेश दिए हैं। मोबाइल नंबर के साथ ही आधार कार्ड की कापी या फिर आधार नंबर भी कार्यालय में जमा कराने के लिए कहा है।

loksabha election banner

बिजली निगम के एसई सुरेश बंसल ने बताया कि उपभोक्ताओं को बिजली कट की कई बार सूचना नहीं मिल पाती। ऐसे में उन्हें मरम्मत के कार्यों के दौरान होने वाली बिजली कट के दौरान परेशानियों का सामना करना होता है। कई दफा उपभोक्ता नाराजगी जताते हुए कार्यालय तक पहुंच जाते हैं। उपभोक्ताओं को सहूलियत देते हुए योजना तय की गई है कि बिजली कट की एक दिन पहले या फिर कुछ घंटे पहले सूचना दे दी जाएगी। इसलिए सभी उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर बिजली बिलों के साथ जोड़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उपभोक्ता बिल जमा कराने के दौरान बिजली निगम कार्यालय में अपने मोबाइल नंबर हर हाल में अपडेट करा दें। इसके अलावा उपभोक्ताओं के आधार कार्ड की कापी या फिर आधार कार्ड का नंबर भी अपडेट होना अनिवार्य है। एसई का यह भी कहना है कि उपभोक्ताओं को जो भी सुविधाएं दी जाएंगी उनकी सूचनाएं भी स्वत: ही उनके पास पहुंच जाएंगी। वर्जन

सभी उपभोक्ताओं से हमने अपील की है कि वह अपने बिजली बिल के खाते के साथ मोबाइल नंबर और आधार नंबर से जल्द से जल्द जुड़वाएं। निगम की सभी सुविधाओं का उपभोक्ताओं को आनलाइन प्रक्रिया के तहत लाभ दिया जा सकेगा। इसके अतिरिक्त बिजली कट या फिर अन्य सूचना भी उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर पर भेजी जाएंगी।

सुरेश बंसल, एसई, बिजली निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.