Move to Jagran APP

वक्त के साथ बदल रहा है सूट सलवार का फैशन

जागरण संवाददाता, रोहतक : भारतीय महिलाओं के बीच सलवार-कमीज का पहनावा प्राचीन काल से ह

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 05:37 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 05:37 PM (IST)
वक्त के साथ बदल रहा है सूट सलवार का फैशन
वक्त के साथ बदल रहा है सूट सलवार का फैशन

जागरण संवाददाता, रोहतक :

prime article banner

भारतीय महिलाओं के बीच सलवार-कमीज का पहनावा प्राचीन काल से ही लोकप्रिय रहा है। हालांकि इसको पहनने की शुरुआत मध्य-पूर्व एशिया से हुई थी। सलवार सूट एथनिक फैशन की दुनिया में ठाठ का प्रतीक हैं। भारत में कहा जाता है एक लड़की साड़ी और सलवार-सूट में सबसे सुंदर लगती है। इसलिए कोई भी खास या पारंपरिक मौका हो या कोई उत्सव सलवार सूट से बेहतर क्या हो सकता है। यह आपके स्टाइल को परिभाषित करता है, पर वक्त के बदलाव के साथ-साथ सूट सलवार के फैशन में बदलाव देखने को मिल रहा है। अब कालेज जाने वाली युवतियां हो या कामकाजी महिलाओं को ¨सपल सूट सलवार से हटकर स्टाइलिश और ट्रेंडी फ्यूजन भा रहा है। डिजाइनर अरूणा बताया कि अब सूट सलवार को ऐसे डिजाइन कर रहे है जो कि आरामदायाक और प्रचलन का भी ध्यान रहे। स्टाइलिश सूट सलवार में प्रचलन के अनुसार सिल्क, क्रेप, ¨सथेटिक फ्रेबिक की डिमांड ज्यादा बढ़ रही है। सूट सलवार के विभिन्न डिजाइन है मौजूद

डी-पार्क पर स्थित दुकान संचालन राहुल ने बताया कि आजकल सलवार के अलावा इसमें महिलाएं प्लाजो, धोती, पेंट्स, सिगरेट पेंट्स और स्कर्ट भी कैरी करती हैं। वहीं कुर्ते या सूट की जगह पर केप स्टाइल टॉप, जैकेट्स और लॉन्ग कुर्ते ने ले ली है। इसके अलावा शादी, पार्टी के लिए दुपट्टा अटैच विद सलवार की मार्केट में डिमांड ज्यादा है।

मै¨चग टोराकोट ज्वेलरी

इन दिनों स्टाइलिश सूट सलवार के साथ युवतियों को टोराकोट ज्वेलरी काफी भा रही है। बिजनेस वूमेन रीतिका ने बताया कि टोराकोट ज्वेलरी हर प्रकार के परिधानों पर मैच करके पहनी जा सकती है। इसके साथ टोराकोट ज्वेलरी की खास बात यह है लाइट वेट के साथ स्टालिश और ट्रेंडी है। इस प्रकार की ज्वेलरी में हाथ से डिजाइन किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.