Move to Jagran APP

फूल देकर पढ़ाया यातायात के नियमों का पाठ

जिला पुलिस की तरफ से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा के तहत वीरवार को डीएसपी पुलिस पब्लिक स्कूल और सांपला के राजकीय कालेज में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 07:28 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 07:28 AM (IST)
फूल देकर पढ़ाया यातायात के नियमों का पाठ
फूल देकर पढ़ाया यातायात के नियमों का पाठ

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला पुलिस की तरफ से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा के तहत वीरवार को डीएसपी पुलिस पब्लिक स्कूल और सांपला के राजकीय कालेज में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान यातायात प्रभारी राजू सिधू ने विद्यार्थियों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सड़क पर वाहन चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल ना करे। इसके अलावा बाइक पर खतरनाक तरीके से स्टंट ना करें। इससे अपने साथ-साथ दूसरों की जान भी जोखिम में आ सकती है। उधर, यातायात प्रभारी कुलबीर सिंह ने भी किला रोड पर वाहन चालकों को गुलाब के फूल देकर नियमों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि कोहरे में हादसे की संभावना ज्यादा रहती है। ऐसे में लो बीम लाइट का प्रयोग करें। बाइक या स्कूटी चलाते समय हेलमेट अवश्य लगाए और चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का इस्तेमाल करे। नो पार्किंग जोन में वाहन को खड़ा ना करें और ना ही गलत दिशा में गाड़ी चलाए।

loksabha election banner

गलत साइड से जा रही सात रोडवेज बस और एक सरकारी गाड़ी का चालान

जागरण संवाददाता, रोहतक : राजीव गांधी स्टेडियम के नजदीक पुल पर गलत साइड से जा रहे वाहन को लेकर अर्बन एस्टेट थाना पुलिस ने अभियान चलाया। पुलिस ने सात रोडवेज बस समेत एक सरकारी गाड़ी का भी चालान किया है। साथ ही हिदायत दी कि यदि दोबारा से गलत साइड में वाहन चलाया तो जब्त कर लिया जाएगा। दरअसल, शीला बाईपास पर पुल निर्माण की वजह से बस स्टैंड की तरफ से आने वाले वाहनों को राजीव गांधी स्टेडियम और फिर जाट भवन की तरफ निकाला जा रहा है। वाहन चालकों को लाढ़ौत रोड से घूमकर आना पड़ता है। इससे बचने के लिए अधिकतर रोडवेज बस चालक स्टेडियम के सामने से गलत साइड में लेकर पुल पर चढ़ा देते हैं। जिससे अक्सर हादसे होते हैं। पिछले काफी दिनों से इसकी शिकायत मिल रही थी। शिकायत के बाद अर्बन एस्टेट थाना प्रभारी बिजेंद्र सिंह ने अपने टीम के साथ मिलकर वीरवार को अभियान चलाया। अभियान के दौरान सात रोडवेज बसों के चालान काटे गए हैं और एक सरकारी गाड़ी का भी चालान किया है। इसके अलावा प्राइवेट वाहन चालकों को भी सख्त हिदायत दी गई। थाना प्रभारी ने बताया कि रोजाना यह अभियान चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.