Move to Jagran APP

जागरुकता की ओर बढ़े कदम, फैकल्टी सदस्यों ने भरा अंगदान फार्म

प्रदेश के लोगों में अब अंगदान को लेकर जागरूकता बढ़ती जा रही है जिसको देखकर लगता है कि जल्द ही पीजीआइएमएस में आर्गन ट्रांसप्लांट शुरू हो जाएगा। पीजीआइएमएस की सोटो टीम चिकित्सा अधीक्षक डा. ईश्वर सिंह व नोडल अधिकारी डा. सुखबीर सिंह के दिशा-निर्देशन में काफी अच्छा कार्य कर रही है। यह कहना है पीजीआइएमएस की निदेशक डा. गीता गठवाला का। वे शनिवार को नोडल अधिकारी डा. सुखबीर के निर्देशन में सोटो व आइसीएन की टीम की ओर से चौधरी रणबीर सिंह ओपीडी में लगाए गए अंगदान जागरूकता कैंप में मुख्यअतिथि के तौर पर उपस्थित हुई थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 05:56 PM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 05:56 PM (IST)
जागरुकता की ओर बढ़े कदम, फैकल्टी सदस्यों ने भरा अंगदान फार्म
जागरुकता की ओर बढ़े कदम, फैकल्टी सदस्यों ने भरा अंगदान फार्म

जागरण संवाददाता, रोहतक : प्रदेश के लोगों में अब अंगदान को लेकर जागरूकता बढ़ती जा रही है, जिसको देखकर लगता है कि जल्द ही पीजीआइएमएस में आर्गन ट्रांसप्लांट शुरू हो जाएगा। पीजीआइएमएस की सोटो टीम चिकित्सा अधीक्षक डा. ईश्वर सिंह व नोडल अधिकारी डा. सुखबीर सिंह के दिशा-निर्देशन में काफी अच्छा कार्य कर रही है। यह कहना है पीजीआइएमएस की निदेशक डा. गीता गठवाला का। वे शनिवार को नोडल अधिकारी डा. सुखबीर के निर्देशन में सोटो व आइसीएन की टीम की ओर से चौधरी रणबीर सिंह ओपीडी में लगाए गए अंगदान जागरूकता कैंप में मुख्यअतिथि के तौर पर उपस्थित हुई थी।

loksabha election banner

निदेशक डा. गीता गठवाला ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हम सभी को आगे आकर अंगदान का फार्म भरना चाहिए। उन्होंने कहा कि मौत के बाद भी अगर आप किसी के काम आ सकें तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है। नर्सिंग सुपरिंटेंडेंट इशवंती मलिक ने कहा कि अंगदान जैसा महादान हो ही नहीं सकता, आज उन्होंने खुद अपना भी अंगदान का फार्म भरा है। इशवंती मलिक ने बताया कि अंगदान कर आप किसी को नया जीवन दे सकते हैं, आप किसी के चेहरे पर फिर से मुस्कान ला सकते हैं। जागरूकता डैस्क में 115 लोगों ने अपना मरणोपरांत अंगदान करने का फार्म भरा है।

प्रेरित करती हैं नर्सिंग छात्राएं

नर्सिंग कालेज की प्राचार्य प्रो. सुनीता सिंह ने कहा कि उनके कालेज की छात्राओं का भी हमेशा यही प्रयास रहता है कि अधिक से अधिक लोगों को अंगदान के लिए प्रेरित किया जाए ताकि जरूरतमंद लोगों की बहुमूल्य जानों को बचाया जा सके। इस अवसर कार्यकारी चिकित्सा अधीक्षक डा. एमजी वशिष्ठ, प्राचार्य प्रो. सुनिता अहलावत, सुमन रांगी, दीपिका, अंजना, सुदेश, इंदुबाला, लेक्चरार मूर्ति देवी, जूनियर लेक्चरार रचना, निधि अहलावत, सीएसओ ईश्वर शर्मा, राजेश भड़, रोहित खटक सहित पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग की दर्जनों छात्राएं उपस्थित रहीं।

फैकल्टी सदस्यों ने भरा अंगदान फार्म

कम्यूनिटी मेडिसन विभागाध्यक्ष डा. आरबी जैन, जनसंपर्क विभाग के इंचार्ज डा. वरूण अरोड़ा, नर्सिंग सुपरिंटेंडेंट ईशवंती मलिक, डीएमएस डा. महेश माहला, चीफ सिक्योरिटी अफसर ईश्वर शर्मा, गैरशिक्षक कर्मचारी एसोसिएशन के प्रधान तारीफ सिंह, महासचिव संजय सिंहमार, वरिष्ठ उपप्रधान जयभगवान शर्मा, संगठन सचिव संजीव भारद्वाज,एलटी एसोसिएशन के प्रधान अनिल चाहर, जोगिद्र सिंह, भूपेंद्र, आइसीएन सुमन रांगी, इंदु बाला, सुपरवाइजर राकेश ने मरणोपरांत अंगदान का फार्म भरकर समाज में जागरूकता का संदेश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.