Move to Jagran APP

रोहतक की हनुमान कालोनी में सीवरेज ओवरफ्लो, यहां दूषित पानी के बीच से गुजर रहे राहगीर

रोहतक के वार्ड-6 स्थित हनुमान कालोनी में पिछले करीब 15 दिनों से सीवरेज लाइन से दूषित पानी ओवर फ्लो हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 09:35 AM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 09:35 AM (IST)
रोहतक की हनुमान कालोनी में सीवरेज ओवरफ्लो, यहां दूषित पानी के बीच से गुजर रहे राहगीर
रोहतक की हनुमान कालोनी में सीवरेज ओवरफ्लो, यहां दूषित पानी के बीच से गुजर रहे राहगीर

जागरण संवाददाता, रोहतक : त्योहारी सीजन पर भी जनस्वास्थ्य विभाग की खामियों का सामना लोगों को करना पड़ा। वार्ड-6 स्थित हनुमान कालोनी में पिछले करीब 15 दिनों से सीवरेज लाइन से दूषित पानी ओवर फ्लो हो रहा है। इसके साथ ही दुर्गंध और दूषित पानी के बीच से लोगों को निकलना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि जनस्वास्थ विभाग के अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। दूसरी ओर, वार्ड के पार्षद की तरफ से भी सुनवाई न होने से जनता में भारी रोष व्याप्त है। तत्काल ही समस्या के समाधान की मांग की गई है।

loksabha election banner

वार्ड-6 स्थित हनुमान कालोनी गली नंबर-4 निवासी साजन, मोनू, जयपाल, सोम, नवीन, रामभज आदि ने नाराजगी जताई कि दीपावली पर एक तरफ अधिकारियों ने सफाई और स्वच्छता के दावे किए थे। लेकिन कालोनी में सीवरेज लाइन ओवरफ्लो होने के कारण बुरा हाल हो गया। इन्होंने रोष जताया कि लगातार शिकायत कर रहे हैं, लेकिन हर रोज टीम पहुंचने का आश्वासन मिल रहा है। अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो सका। पूरे मामले में नाराजगी जताते हुए स्थानीय लोगों ने कहा कि इतनी दुर्गंध है कि घरों में भी सांस नहीं ले सकते। पार्षद सुरेश किराड़ से शिकायत की गई, लेकिन उनकी तरफ से समस्या का निस्तारण करने के बजाय यही कहा गया है कि टीम आएगी। हालांकि लोगों में इस बात से नाराजगी है कि पिछले कई दिनों से इसी तरह के आश्वासन मिल रहे हैं। कोई समाधान नहीं हो रहा। इस प्रकरण में स्थानीय लोगों ने सोमवार को विभागीय अधिकारियों से भी मिलकर शिकायत करने की बात कही है। तीन साल से हनुमान कालोनी में यही हाल

हनुमान कालोनी में कुछ माह पहले ही सीवरेज लाइन का संचालन हुआ है। अमृत योजना में नई लाइन बिछाने का कार्य हुआ। स्थानीय लोगों ने यहां बड़े साइज की लाइन बिछाने के लिए खूब आंदोलन किए। तर्क दिए गए है कि यहां सबसे ज्यादा डेयरी हैं। डेयरियों के कारण सीवरेज लाइन बंद हो जाती हैं। हालांकि लोगों के तमाम विरोध के बावजूद छोटे साइज की लाइन बिछा दी। इसका नुकसान यह हुआ कि जनता अब सीवरेज लाइन बंद होने की समस्या से जूझ रही है। वर्जन

मेरे पास इस तरह की कोई शिकायत नहीं आई है। सिर्फ दो-तीन दिन से यहां समस्या है। दीपावली के दौरान सीवरमैन अवकाश पर रहते हैं। इस कारण हो सकता है कि कोई दिक्कत रही हो। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से शिकायत करके समस्या का निस्तारण कराएंगे। मेरा यह भी प्रयास रहेगा कि यहां मशीन के साथ ही एक टीम लगवाकर सीवरेज लाइन साफ कराई जाए।

सुरेश किराड़, पार्षद, वार्ड-6


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.