Move to Jagran APP

जगमग योजना के तहत बहलबा गांव को मिलेगी चौबीस घंटे बिजली : रामचंद्र जांगड़ा

हरियाणा सरकार की जगमग योजना के तहत क्षेत्र के बहलबा गांव को 24 घंटे बिजली दी जाएगी। इसके लिए बिजली मीटरों को बाहर खम्बों पर लगाए जाने की योजना है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 08:55 AM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 08:55 AM (IST)
जगमग योजना के तहत बहलबा गांव को मिलेगी चौबीस घंटे बिजली : रामचंद्र जांगड़ा
जगमग योजना के तहत बहलबा गांव को मिलेगी चौबीस घंटे बिजली : रामचंद्र जांगड़ा

संवाद सहयोगी, महम : हरियाणा सरकार की जगमग योजना के तहत क्षेत्र के बहलबा गांव को 24 घंटे बिजली दी जाएगी। इसके लिए बिजली मीटरों को बाहर खम्बों पर लगाए जाने की योजना है। इसी के तहत राज्य सभा सदस्य रामचंद्र जांगडा शुक्रवार को गांव बहलबा में लोगों को जागरूक करने के लिए पहुंचे। बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की ओर से घरों से बाहर मीटर लगाते समय वे साथ नजर आए। क्षेत्र के गांव बहलबा को राज्यसभा सदस्य जांगडा ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया है। गोद लेने के बाद शुक्रवार को उन्होंने गांव में पहुंचकर पहला कार्य घरों के अंदर लगे बिजली के मीटरों को बाहर निकालकर खम्बों पर लगवाने का किया। हालांकि कुछ लोगों ने दबी आवाज में रोष भी प्रकट किया। जांगडा ने लोगों से कहा कि बहलबा को आदर्श गांव बनाया जाएगा।

loksabha election banner

बढ़ाई जाएगी किसानों की आमदनी :

उन्होंने कहा कि बहुत से किसानों की आमदनी व जमीन की उर्वरा शक्ति बढाने के लिए ऑर्गेनिक खेती शुरू करवाई जाएगी। हर घर में पीने के पानी की व्यवस्था के लिए टूटियां लगवाई जाएंगी। गांव के सभी तालाबों को साफ करवाया जाएगा। जांगडा ने कहा कि जो लोग बाहर मीटर लगाए जाने का विरोध करें उन्हे समझाया जाएगा कि हमारा गांव पहले ही बिजली के बिल भरता आ रहा है तो परेशानी क्या है। उन्होंने ग्रामीणों के आपसी सहयोग से इस गांव को आदर्श गांव बनाने पर बल दिया। उनके साथ अधिकारी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.