Move to Jagran APP

रेलवे बनाएगा पार्किंग, नोटिस के बाद भी निगम ने नहीं हटाए रैन बसेरा

जागरण संवाददाता, रोहतक : रेलवे स्टेशन परिसर में बेतरतीब खड़े वाहनों से अब लोगों को निजात

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 07:08 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 07:08 PM (IST)
रेलवे बनाएगा पार्किंग, नोटिस के बाद भी निगम ने नहीं हटाए रैन बसेरा
रेलवे बनाएगा पार्किंग, नोटिस के बाद भी निगम ने नहीं हटाए रैन बसेरा

जागरण संवाददाता, रोहतक : रेलवे स्टेशन परिसर में बेतरतीब खड़े वाहनों से अब लोगों को निजात मिलेगी। इसके लिए रेलवे द्वारा पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। छह लाख रुपये प्रति वर्ष में रेलवे ने पार्किंग का ठेका भी छोड़ दिया है। जबकि रेलवे अफसरों के रैन बसेरा हटाने के लिए पत्र लिखने के बाद भी निगम ने अभी तक रैन बसेरा नहीं हटाया है। जिसके चलते अभी भी पार्किंग शुरू होना एक सपना बना हुआ है।

loksabha election banner

रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाएं बनाने और अवैध रूप से खड़े होने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए रेलवे विभाग द्वारा तैयारी कर ली गई है। विभाग द्वारा छह लाख रुपये प्रति वर्ष के हिसाब से पार्किंग का ठेका दे दिया है। जिस स्थान पर पार्किंग की व्यवस्था की जानी है वहां पर अभी नगर निगम का रैन बसेरा रखा हुआ है। जिसके चलते रेलवे अफसरों ने नगर निगम को पत्र लिखकर रैन बसेरा हटाने की मांग की थी। निगम अफसरों ने भी 20 जनवरी तक रैन बसेरा हटाने का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक रैन बसेरा नहीं हटाया जा सका है। जिसके चलते स्टेशन पर अभी भी पार्किंग की व्यवस्था शुरू करने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए जा सके हैं। और अभी भी रेलवे स्टेशन परिसर में वाहन तितर-बितर खड़े किए जा रहे हैं। साथ ही पार्किंग व्यवस्था न होने से लोग अभी भी बिना किसी जान पहचान के स्टेशन पर संदिग्धावस्था में वाहन खड़ा करके छोड़ जाते हैं। दैनिक जागरण ने उठाया था अवैध पार्किंग का मुद्दा

दैनिक जागरण ने रेलवे स्टेशन पर अवैध रूप से खड़े किए जा रहे वाहनों का मुद्दा उठाया था। रेलवे क्वार्टर परिसर और गलियों में लोग अपनी मर्जी से बिना किसी पहचान के वाहनों को खड़ा कर रहे थे। इससे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था को भी झटका लग रहा था। दैनिक जागरण में छपी खबर के बाद अफसरों ने पार्किंग के लिए व्यवस्थाएं की। परिसर में पार्किंग के लिए छह लाख में ठेका छोड़ा गया है। रैन बसेरा हटाने के लिए निगम को पत्र लिखा गया था। जिसमें उन्होंने 20 जनवरी तक रैन बसेरा हटाने की बात कही थी। अभी तक रैन बसेरा न हटाने के चलते पार्किंग को लेकर कार्य शुरू नहीं किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.