Move to Jagran APP

पेयजल आपूर्ति ठप होने पर गुस्साए पाड़ा मुहल्ले के लोग, लगाया जाम

शहरी क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति का संकट बढ़ा तो लोगों का भी धैर्य जवाब दे गया। एक कालोनी के लोगों ने जाम लगा दिया। स्थानीय पुलिस और जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दो दिनों के अंदर बेहतर पेयजल आपूर्ति का आश्वासन दिया। इसके बाद सशर्त जाम खोला। यह भी चेतावनी दी है कि दो दिनों के बाद हालात नहीं सुधरे तो आंबेडकर चौक पर जाम लगाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 08:24 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 08:24 AM (IST)
पेयजल आपूर्ति ठप होने पर गुस्साए पाड़ा मुहल्ले के लोग, लगाया जाम
पेयजल आपूर्ति ठप होने पर गुस्साए पाड़ा मुहल्ले के लोग, लगाया जाम

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहरी क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति का संकट बढ़ा तो लोगों का भी धैर्य जवाब दे गया। एक कालोनी के लोगों ने जाम लगा दिया। स्थानीय पुलिस और जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दो दिनों के अंदर बेहतर पेयजल आपूर्ति का आश्वासन दिया। इसके बाद सशर्त जाम खोला। यह भी चेतावनी दी है कि दो दिनों के बाद हालात नहीं सुधरे तो आंबेडकर चौक पर जाम लगाएंगे।

prime article banner

पिछले कुछ दिनों से शहर के पाड़ा मुहल्ले में पानी की आपूर्ति नहीं हुई तो लोगों ने जाम लगा दिया। मुख्य मार्ग पर करीब एक घंटे तक जाम लगा रहा तो जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी वार्ता को पहुंचे। विभागीय अधिकारियों को स्थानीय लोगों के गुस्से का भी सामना करना पड़ा। शाम करीब छह बजे से सात बजे तक जाम लगा रहा। जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ नवीन कुमार के साथ ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। स्थानीय निवासी संजू ने दावा किया है कि तीन दिन पहले भी जाम लगाया था। स्थानीय निवासी रमन ने बताया कि पानी की आपूर्ति पिछले कई दिनों से नहीं हो रही थी। इसलिए जाम लगाने के लिए मजबूर रहे। इनका यह भी कहना कि कालोनी में एक धर्मशाला है। लोग मजबूरी में उसी धर्मशाला से पानी लाने के लिए मजबूर थे। लेकिन धर्मशाला में नलकूप है, यहां क्षेत्र बड़ा है। यह बोले स्थानीय लोग :::::::::::::::::

1. भीषण गर्मी में भी यदि पानी नहीं मिलेगा तो लोग क्या करेंगे। दो दिनों के अंदर हालात नहीं सुधरे तो आंबेडकर चौक पर धरना देंगे।

रमन कुमार, स्थानीय निवासी, पाड़ा मुहल्ला

--

2. जनस्वास्थ्य विभाग पानी की आपूर्ति के हालात सुधारने का कार्य करे। यदि गर्मियों में भी पानी नहीं मिल सकता है तो विभाग का क्या फायदा।

सरोज, स्थानीय निवासी

--

3. कोरोना संक्रमण के चलते हमें तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस बार गर्मियों में हालात बेहद खराब हैं।

सुनीता, स्थानीय निवासी

--

4. पाड़ा मुहल्ले में पिछले चार-पांच साल से पानी की आपूर्ति के बेहतर इंतजाम नहीं है। प्रशासन को यहां बेहतर इंतजाम करना चाहिए।

ईश्वर सिंह, स्थानीय निवासी

---------------------------- वर्जन

सिचाई विभाग ने जेएलएन नहर में 1800 क्यूसेक पानी छोड़ दिया है। शुक्रवार से शहरी क्षेत्र में रूटीन की तरह पानी की आपूर्ति करेंगे। अगले 16 दिनों तक जेएलएन नहर से पानी मिलेगा, इसके बाद आठ दिनों तक भालौठ नहर से पानी मिलने लगेगा।

भानु प्रकाश, एक्सईएन, जनस्वास्थ्य विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.