Move to Jagran APP

एड्स के प्रति लोगों को जागरूक, जांच शिविर भी लगाया

विश्व एड्स दिवस के अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के टीआइ प्रोजेक्ट और नेहरू युवा केंद्र संगठन की ओर से ट्रक यूनियन के कार्यालय में एड्स जांच शिविर लगाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 07:54 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 07:54 AM (IST)
एड्स के प्रति लोगों को जागरूक, जांच शिविर भी लगाया
एड्स के प्रति लोगों को जागरूक, जांच शिविर भी लगाया

जागरण संवाददाता, रोहतक : विश्व एड्स दिवस के अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के टीआइ प्रोजेक्ट और नेहरू युवा केंद्र संगठन की ओर से ट्रक यूनियन के कार्यालय में एड्स जांच शिविर लगाया। टीआइ सोनिया ने ट्रक चालकों को एड्स से बचाव तथा संक्रमण रोकने के लिए प्रयोग किए जाने वाले तरीकों के बारे में जानकारी दी। एचआइवी की जांच की गई और बचाव के तरीके को बताया गया। बचाव किट भी वितरित की गई।

loksabha election banner

नेहरू युवा केंद्र संगठन के वालंटियर देवेंद्र और नवनीत ने बताया कि संगठन द्वारा समय-समय पर आवश्यकता अनुसार जांच शिविर लगाए जाते हैं। भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी की हरियाणा राज्य की शाखा की उपसमिति के नव युक्त सदस्य नवनीत हुड्डा ने कहा कि एड्स जैसी बीमारी का कोई इलाज नहीं है इसका इलाज सिर्फ सुरक्षा ही है। ऐसी बीमारियों के परिणाम भयंकर होते हैं।

इस मौके पर अन्य चिकित्सकों की टीम भी बुलाई गई थी, जिसमें फिजियोथेरेपिस्ट बीपी और शुगर की जांच भी कराई गई। इसमें लगभग सौ से ज्यादा चालकों ने अपनी जांच कराई। शिविर के दौरान कोरोना से बचने के लिए नियमों का पालन भी करवाया गया। सभी चालकों को मास्क भी वितरित किए गए।

एनसीसी यूनिट की भर्ती प्रक्रिया पूरी, 38 विद्यार्थियों का चयन

जागरण संवाददाता, रोहतक : करीब एक सप्ताह से चल रही वैश्य महाविद्यालय रोहतक की एनसीसी यूनिट की नई भर्ती प्रक्रिया मंगलवार को पूरी हो गई। इसमें लगभग 250 विद्यार्थियों ने आवेदन किया था। भर्ती के दौरान दौड़, शारीरिक गतिविधियां, टीम वर्क, लिखित व मौखिक परीक्षा आदि राउंड किए गए। प्रक्रिया में कुल 38 सीटों के लिए कैडेट्स का चयन किया गया। इस प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए मुख्य रूप से फ‌र्स्ट बटालियन एनसीसी की तरफ से नायब सूबेदार कुलदीप सिंह, बीएचएम राकेश कुमार एवं हवलदार जयवीर सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा। प्राचार्य डा. वीके मित्तल ने छात्रों के जोश की पूरी पूरी प्रशंसा करते हुए यूनिट के समन्वयक लेफ्टिनेंट डॉक्टर उन्मेष मिश्र को बधाई दी। उन्होंने कहा लेफ्टिनेंट उन्मेष मिश्र की सूझबूझ से यूनिट निरंतर विकास कर रही है और छात्र नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.