Move to Jagran APP

जमीन पर कर लिया कब्जा, इस तरफ आंख उठा कर भी मत देखना : जयहिन्द

26 जून को कश्मीरी पंडितों के मुद्दे को लेकर जंतर-मंतर पहुंचेंगे

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 08:57 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 08:57 PM (IST)
जमीन पर कर लिया कब्जा, इस तरफ आंख उठा कर भी मत देखना : जयहिन्द
जमीन पर कर लिया कब्जा, इस तरफ आंख उठा कर भी मत देखना : जयहिन्द

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

रोहतक के गांव पहरावर में ब्राह्मणों की जमीन के लिए लड़ाई लड़ रहे पंडित नवीन जयहिद ने कहा कि रविवार को 37 बिरादरी (बेरोजगारी) के सहयोग से ब्राह्मणों की जमीन का कब्जा छुड़वा लिया। हजारों युवा फरसे लेकर परशुराम जयंती समारोह में पहुंचे। ब्राह्मण समाज व अन्य समाज के लोगों ने जयहिन्द को दो करोड़ व तीन गाड़ी देकर मदद देने का एलान किया। जयहिन्द ने मंच से कहा कि हम 26 जून को दिल्ली जंतर-मंतर पर एकत्रित होंगे। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों की हत्याएं बंद हो वरना गृहमंत्री के घर के बाहर हजारों फरसाधारी एकत्रित होंगे। समारोह में

जयहिन्द ने कहा इस जमीन पर स्कूल, कालेज व अस्पताल बनाए जाएंगे, जिसमें सभी छत्तीस बिरादरी के बच्चे पढ़ेंगे व सबका इलाज होगा। इसलिए पूरी 37 बिरादरी के लोगों ने मिलकर पहरावर की जमीन को सरकार के कब्जे से छुड़वा लिया। जयहिन्द ने कहा कि पहरावर की यह जमीन ब्राह्मणों की थी, जो कि गौड़ संस्था को स्कूल, कालेज, अस्पताल के लिए दी गई थी। सरकार द्वारा उस जमीन पर कब्जा कर लिया गया। 13 साल हो चुके हैं जो कि ब्राह्मण समाज के लोग धक्के खा रहे है। लेकिन सरकार।जमीन नहीं दे रही। जयहिन्द ने कहा कि ब्राह्मणों को कमजोर समझने की गलती न करे सरकार, हम आठ करोड़ क्या आठ आने व एक इंच भी जमीन सरकार को नही देंगे। पहली बार गोमाता के लिए अलग मंच:

नवीन जयहिन्द ने पहरावर में आयोजित परशुराम जयंती में गो माता के सम्मान में अलग से एक स्टेज की व्यवस्था की। जिस पर सिर्फ गो माता ही विराजमान रही। यह इसलिए कि इस सरकार ने गोमाता के नाम पर वोट तो ले लिए पर गोमाता की कदर घटा दी। सोनीपत से कुछ युवा हरिद्वार से गंगाजल लेकर पहुंचे और नवीन जयहिद को पिलाया। नेता ब्राह्मणों को वोट बैंक न समझे:

जयहिन्द ने कहा कि कोई भी नेता व पार्टियां ब्राह्मणों को सिर्फ एक वोट बैंक समझना बंद करें। अब पहले की तरह खीर खाने वाले ब्राह्मण नहीं है। अपने हक को पाने के लिए ब्राह्मण समाज सक्रिय हो चुका है। साथ ही जयहिन्द ने पूरे ब्राह्मण समाज को एक बात के माध्यम से कहा कि आप सभी अपने लोगों को पहचान लीजिए की कौन ब्राह्मण समाज के साथ खड़ा है और कौन खिलाफ। उन्होंने कहा कि 26 जून तक सरकार ने जमीन के कागजात संस्था को नहीं सौंपे तो फिर फरसे के दम पर हासिल किए जाएंगे। विधायक वत्स और कुंडू ने संस्था को दिए अनुदान:

बादली से कांग्रेस विधायक कुलदीप वत्स ने कहा कि पहरावर गांव द्वारा गौड़ संस्था को दी गई जमीन संस्था की है और संस्था ही रहेगी। अगर किसी ने इसे कब्जाने का प्रयास किया तो ईट से ईट बजा देंगे। ब्राह्मण समाज के लिए हर कुर्बानी देने को तैयार है। उन्होंने कहा कि संस्था की जमीन पर कालेज, अस्पताल तो बनेंगे ही साथ में भगवान परशुराम का मंदिर भी बनाया जाएगा। उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ 11 लाख देने की घोषणा की। महम से विधायक बलराज कुंडू ने भी समर्थन किया और 11 लाख रुपये संस्था के निर्माण कार्यों के लिए देने की घोषणा की। फरसे लहराने की लगी होड:़

समारोह में अधिकतर युवाओं के हाथों में फरसे थे। नवीन जयहिद ने मंच से फरसे लहराने का आह्वान किया तो युवा झूमने लगे। पंडाल में एक बार तो फरसे ही फरसे लहरा रहे थे। सांसद डा. अरविद शर्मा, विधायक कुलदीप वत्स, विधायक बलराज कुंडू भी हाथ में फरसा लेकर लहराते नजर आए। कार्यक्रम में पूर्व मेयर रेणू डाबला, रमेश हरियाणा, अधिवक्ता, आजाद अत्री, पंडित सुरेश शर्मा, विरेश शांडिल्य सहित प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से ब्राह्मण समाज के लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.