Move to Jagran APP

एमडीयू के छात्र प्रदीप और छात्रा आकांक्षा का भारतीय सशस्त्र सेना में चयन, मंडलायुक्त ने किया सम्मानित

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) के छात्र प्रदीप डागर और छात्रा आकांक्षा का चयन भारतीय सशस्त्र सेना में हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 07:21 AM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 07:21 AM (IST)
एमडीयू के छात्र प्रदीप और छात्रा आकांक्षा का भारतीय सशस्त्र सेना में चयन, मंडलायुक्त ने किया सम्मानित
एमडीयू के छात्र प्रदीप और छात्रा आकांक्षा का भारतीय सशस्त्र सेना में चयन, मंडलायुक्त ने किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) के छात्र प्रदीप डागर और छात्रा आकांक्षा का चयन भारतीय सशस्त्र सेना में हुआ है। रक्षा एवं सामरिक अध्ययन विभाग के छात्र प्रदीप डागर और संबद्ध बीएड कालेज की छात्रा आकांशा ने विवि में कराए जाने वाले प्रशिक्षण एवं मार्गदर्शन कार्यक्रम में प्रशिक्षण लिया। विद्यार्थियों ने बताया कि चयन में विवि के इस कार्यक्रम की अहम भूमिका रही। दोनों की विवि की ओर से सम्मानित किया गया।

prime article banner

बता दें कि विवि में यूथ सेंटर फॉर स्किल डेवलपमेंट और विद्यार्थी कल्याण कार्यालय की ओर से प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जाता है। छात्र प्रदीप का चयन भारतीय थल सेना और वायु सेना और छात्रा आकांक्षा वायु सेना के लिए चयनित हुई है। विवि के टैगोर सभागार में विद्यार्थियों के सम्मान में कार्यक्रम हुआ। मंडलायुक्त डी सुरेश ने बतौर मुख्य अतिथि दोनों को सम्मानित किया। मंडलायुक्त ने कहा कि भारतीय सशस्त्र सेना में चयन होना गौरव की बात है। प्रत्येक देशवासी को सैनिकों पर गर्व है। सर्विस कोई भी हो, निष्ठापूर्वक ड्यूटी करना प्राथमिकता होना चाहिए। पब्लिक सर्विस में कार्य करने वाले कर्मियों में जनसेवा की भावना अवश्य होनी चाहिए।

इस मौके पर कार्यक्रम में निदेशिका, एलुमनी रिलेशन्स प्रो. शालिनी सिंह, निदेशक युवा कल्याण डा. जगबीर राठी, निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी, प्रो. दिव्या मल्हान, अमित ढुल, नरेश अहलावत, लोकेश, नितिन, संदीप आदि मौजूद रहे।

सेंटर से 285 छात्र-छात्राओं को हो चुका है सेना में चयन

एमडीयू के यूथ सेंटर फॉर स्किल डेवलपमेंट के परियोजना निदेशक कर्नल (सेवानिवृत्त) डीएस देसवाल ने यूथ सेंटर फॉर स्किल डेवलपमेंट की उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सेंटर से प्रशिक्षण प्राप्त कर 285 छात्र-छात्राओं का का चयन सशस्त्र सेना, अर्धसैनिक बल और अन्य सेवाओं में हुआ है। डीन, स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. राजकुमार ने कहा कि विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास और रोजगार सशक्तीकरण का प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.