Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले मदवि को मिलेगा स्थायी वीसी

ओपी वशिष्ठ, रोहतक मदवि को लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले स्थायी कुलपति मिल जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 09:08 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 09:08 PM (IST)
लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले मदवि को मिलेगा स्थायी वीसी
लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले मदवि को मिलेगा स्थायी वीसी

ओपी वशिष्ठ, रोहतक

loksabha election banner

मदवि को लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले स्थायी कुलपति मिल जाएगी। इसके लिए इसी माह के अंत में सर्च कमेटी की बैठक होने वाली है, जो आवेदनों की जांच के बाद पैनल में तीन नाम सरकार को भेजेगी। इसके बाद राज्यपाल की तरफ से कुलपति के नाम की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। बता दें कि मार्च के प्रथम सप्ताह में विश्वविद्यालय की ग्रे¨डग जांचने के लिए नैक की टीम भी पहुंच रही है।

बता दें कि 7 जनवरी 2019 को मदवि के कुलपति प्रोफेसर बीके पूनिया का कार्यकाल खत्म हो गया था। राज्यपाल कार्यालय से सुपवा के कुलपति प्रो. राजबीर ¨सह को मदवि के वीसी का अस्थायी कार्यभार सौंपा गया था। कुलपति की तलाश में यह कमेटी है गठित

नए कुलपति के लिए सरकार की तरफ से 28 दिसंबर 2018 को विज्ञापन जारी कर आवेदन मांगे गए। मदवि की कार्यकारी परिषद ने सर्च कमेटी के लिए दो सदस्य मनोनीत किए थे, जिनमें हिमाचल प्रदेश कौशल विश्वविद्यालय मंडी के कुलपति प्रो. एसपी बंसल और दिल्ली तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेश ¨सह शामिल हैं। तीसरे सदस्य को कुलाधिपति व राज्यपाल की तरफ से हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सिकंदर कुमार को मनोनीत किया गया। गैर जाट कुलपति लगाने की चल रही चर्चाएं

मदवि में लंबे समय जाट कुलपति ही नियुक्त रहे हैं। हालांकि अस्थायी तौर पर गैर जाट भी कुलपति रहे। इस बार चर्चाएं हैं कि गैर जाट को कुलपति बनाया जाएगा। इसके लिए मदवि सहित कई विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने पूरी ताकत झोंक रखी है। लेकिन किस्मत किसकी खुलेगी, यह तो सर्च कमेटी द्वारा तय हो पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.