Move to Jagran APP

छोटूराम की प्रतिमा अनावरण समारोह में जाट नेता यशपाल मलिक और पूर्व सीएम हुड्डा को भी न्योता

जागरण संवाददाता, रोहतक : दीनबंधु चौधरी छोटूराम की नौ अक्टूबर को सांपला में प्रतिमा अनावर

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Oct 2018 11:30 AM (IST)Updated: Sat, 06 Oct 2018 11:30 AM (IST)
छोटूराम की प्रतिमा अनावरण समारोह में जाट नेता यशपाल मलिक और पूर्व सीएम हुड्डा को भी न्योता
छोटूराम की प्रतिमा अनावरण समारोह में जाट नेता यशपाल मलिक और पूर्व सीएम हुड्डा को भी न्योता

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

दीनबंधु चौधरी छोटूराम की नौ अक्टूबर को सांपला में प्रतिमा अनावरण समारोह में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र ¨सह हुड्डा सहित सभी सांसद, विधायक व पूर्व विधायकों को निमंत्रण भेजा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रतिमा का अनावरण करने के अलावा जनसभा को भी संबोधित करेंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ¨सधिया, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल, राज्य मंत्रीमंडल के सदस्य सहित केंद्र और राज्य के अनेक विशिष्ट लोग उपस्थित रहेंगे। यह जानकारी केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र ¨सह डूमरखां ने दी। वह शुक्रवार को गोहाना रोड स्थित एक गार्डन में भाजपा कार्यकर्ता, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

चौधरी बीरेंद्र ¨सह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी प्रतिमा के अनावरण के साथ-साथ रेल कोच फैक्टरी की आधारशिला भी सांपला से रखेंगे। उन्होंने बताया कि किसानों को निराशा से उबारकर उनके मन में नई सोच पैदा करने वाले दीनबंधु सर छोटू राम की प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर भाजपा के पदाधिकारियों, विभिन्न किसान संगठनों, दीनबंधु के नाम पर गठित संस्थाएं जिनमें धर्मशालाएं और शिक्षण संस्थानों, आर्य समाज से जुड़े गुरुकुलों और गोशालाओं के प्रतिनिधियों सहित सामाजिक वर्गो से जुड़े लोगों को आमंत्रित किया गया है।

केंद्रीय इस्पात मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन में दीनबंधु सर छोटूराम के प्रति बड़ी श्रद्धा है। प्रधानमंत्री ने पहले ही प्रतिमा के अनावरण के लिए अपनी सहमति दी थी। सर छोटूराम को श्रद्धांजलि देने स्वयं प्रधानमंत्री का आगमन कमेरा वर्ग के लिए बड़ी सौगात है। उन्होंने बताया कि प्रतिमा के निर्माण पर करीब अढ़ाई करोड़ रुपये की लागत आई है। केंद्रीय मंत्री ने प्रतिमा के लिए लौह व धन संग्रह में सहयोग करने वाले दीनबंधु विचार मंच व अन्य संगठनों का आभार भी जताया। उन्होंने दिल्ली में किसानों पर लाठचार्ज के सवाल के जवाब में कहा कि देश का किसान जागरूक है। सरकार को कानून व्यवस्था बहाल करने के लिए इस तरह की कोशिश करनी पड़ती है। उन्होंने पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि तेल भी जीएसटी के दायरे में भविष्य में आ सकता है।

इस अवसर पर पूर्व विधायक ओमप्रकाश बेरी, दुल्हेड़ा बारह से उमेद ¨सह देशवाल, राज ¨सह हुड्डा, मीडिया समन्वयक अमित काजल एडवोकेट, दीपक मलिक, सुधीर फोगाट, रामनिवास ¨नगाना, जगशेर कादियान एडवोकेट, राजपाल मोर सहित दीनबंधू विचार मंच के पदाधिकारी उपस्थित रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.