Move to Jagran APP

पुलिस बल की मौजूदगी में निगम की टीम ने हटाए अवैध कब्जे

नगर निगम की टीम ने सोमवार को माता दरवाजा चौक के पास बड़े स्तर पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 12:28 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 12:28 AM (IST)
पुलिस बल की मौजूदगी में निगम की टीम ने हटाए अवैध कब्जे
पुलिस बल की मौजूदगी में निगम की टीम ने हटाए अवैध कब्जे

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम की टीम ने सोमवार को माता दरवाजा चौक के पास बड़े स्तर पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध भी किया, लेकिन पुलिस के सामने उनकी एक नहीं चली।

loksabha election banner

दोपहर के समय भूमि अधिकारी सुरेंद्र गोयल के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के साथ माता दरवाजा चौक पर पहुंची। सबसे पहले टीम ने चौक से रेहड़ियों और लोहे के तख्तों को जब्त किया। चौक के पास में सड़क पर लोहे की सीढि़यां लगाई गई थी, जो अवैध रूप लगाई गई थी। इस पर टीम ने उसे भी जब्त कर लिया। इसके अलावा कई स्थानों पर अतिक्रमण हटाया गया। कुछ लोगों ने नगर निगम की इस कार्यवाही का विरोध भी किया। लेकिन पुलिस की मौजूदगी में यह अभियान चलता रहा। भूमि अधिकारी ने बताया कि शहर की सड़कों पर किसी भी हालत में कब्जा नहीं होने दिया जाएगा। लोगों से अपील है कि वह खुद ही अवैध कब्जा हटा लें, अन्यथा निगम की टीम अपने स्तर पर कार्यवाही करेगी। अभियान में एएसआइ परमजीत, एएसआइ संदीप राठी और एएसआइ सुमित फौगाट आदि शामिल रहे। गौरतलब है कि नगर निगम की टीम आए दिन अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रहा है। लोगों के विरोध के चलते पुलिस बल की मौजूदगी में यह अभियान चलाया जा रहा है।

पेयजल और सीवरेज की समस्या को लेकर विधायक ने लिखा एसई को पत्र

जागरण संवाददाता, रोहतक :

शहर में कई कालोनियों में दूषित पेयजल और सीवरेज की समस्या का मामला दैनिक जागरण ने प्रमुखता से उठाया था। दैनिक जागरण की खबरों पर संज्ञान लेते हुए शहरी विधायक भारत भूषण बतरा ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता को पत्र लिखकर समाधान की सिफारिश की है। विधायक, इससे पहले भी चंडीगढ़ मुख्यालय में संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में अवगत करवा चुके हैं।

शहर के गांधी कैंप, डीएलएफ कालोनी, पटेल नगर, ओल्ड हाउसिग बोर्ड, कन्हेली रोड, कमला नगर, दुर्गा कालोनी, जनता कालोनी के अलावा पुराने शहर में दूषित पेयजल और खराब सीवरेज सिस्टम को लेकर दैनिक जागरण ने एक के बाद एक करके खबरें प्रकाशित की। आमजन की शिकायतों को प्रमुखता से उठाया गया। अधिकारियों के संज्ञान में भी मामला पहुंचा। लेकिन स्थाई समाधान नहीं हो पाया। अब विधायक भारत भूषण बतरा ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता को बाकायदा पत्र भेजकर समाधान के निर्देश दिए हैं। विधायक बतरा ने पत्र के माध्यम से बताया है कि स्वच्छ जल उपलब्ध करवाना संविधान के अनुच्छेद 21 जीवन का अधिकार देता है। इस अधिकार की गरिमा को ध्यान में रखते हुए नागरिकों को स्वच्छ जल उपलब्ध होना चाहिए। साथ ही, उन्होंने बताया कि दूषित पानी पीने से लोगों में खासकर पेट संबंधी बीमारियों का खतरा रहता है। इसलिए अतिशीघ्र विभाग को इन समस्याओं का समाधान करना चाहिए। बता दें कि शहर में स्वच्छ पेयजल और सीवरेज की समस्या को लेकर चंडीगढ़ मुख्यालय से उच्चाधिकारियों की कमेटी शहर में निरीक्षण भी कर चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.