Move to Jagran APP

रात में बाहर निकले तो जुर्माने के साथ-साथ लगानी पड़ सकती है उठक-बैठक

नाइट क‌र्फ्यू के दौरान यदि आप भी बिना किसी काम के घर से बाहर निकल रहे हैं तो सचेत हो जाइए। कहीं ऐसा ना हो कि जुर्माने के साथ-साथ बीच सड़क में आपको उठक-बैठक भी लगानी पड़ जाए। यदि दूसरी बार पकड़े गए तो हवालात में भी रात गुजारनी पड़ सकती है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 08:48 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 08:48 AM (IST)
रात में बाहर निकले तो जुर्माने के साथ-साथ लगानी पड़ सकती है उठक-बैठक
रात में बाहर निकले तो जुर्माने के साथ-साथ लगानी पड़ सकती है उठक-बैठक

जागरण संवाददाता, रोहतक : नाइट क‌र्फ्यू के दौरान यदि आप भी बिना किसी काम के घर से बाहर निकल रहे हैं तो सचेत हो जाइए। कहीं ऐसा ना हो कि जुर्माने के साथ-साथ बीच सड़क में आपको उठक-बैठक भी लगानी पड़ जाए। यदि दूसरी बार पकड़े गए तो हवालात में भी रात गुजारनी पड़ सकती है। डीएसपी हेडक्वार्टर की तरफ से नाइट क‌र्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के लिए सभी थाना पुलिस को निर्देश जारी किए गए हैं।

loksabha election banner

दरअसल, कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने नाइट क‌र्फ्यू लगाया है, लेकिन फिर भी कुछ लोग रात के समय बिना किसी कामकाज के सड़कों पर घूमते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए अब पुलिस ने जुर्माने के साथ-साथ अन्य कार्रवाई करने की भी तैयारी की है। सभी थाना पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि रात के समय अलग से एक टीम बनाई जाए, जो ऐसे लोगों को पकड़कर उन पर कार्रवाई करें। पकड़े जाने वाले से उठक-बैठक लगवाई जाए। क्योंकि खाली जुर्माने से ऐसे लोग सुधरने वाले नहीं है। पकड़े जाने वाले हर व्यक्ति का पुलिस की डायरी में रिकार्ड होना चाहिए। यदि वही व्यक्ति एक-दो बाद या उसी दिन दोबारा पकड़ा जाता है तो जुर्माने के साथ-साथ रात भर हवालात में रखा जाए। सुबह होने पर ही उसे छोड़ जाए। पुलिस का मकसद है कि किसी भी तरह से नाइट क‌र्फ्यू का हर हाल में पालन कराया जाए। वर्जन

नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। आमजन से भी अपील है कि अपने साथ-साथ दूसरे की जिदगी जोखिम में ना डाले। कोरोना के नियमों का पालन करें, तभी से खत्म किया जा सकता है।

- गोरखपाल राणा, डीएसपी हेडक्वार्टर रोहतक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.