Move to Jagran APP

रोहतक में कोरोना काल में भी एचएसवीपी ने बंपर रेट पर बेचे प्लाट

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण(एचएसवीपी) ने कोरोना संक्रमण काल में सेक्टरों के रिहायशी व व्यवसायिक प्लाट की बिक्री करेगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 10:21 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 10:21 AM (IST)
रोहतक में कोरोना काल में भी एचएसवीपी ने बंपर रेट पर बेचे प्लाट
रोहतक में कोरोना काल में भी एचएसवीपी ने बंपर रेट पर बेचे प्लाट

अरुण शर्मा, रोहतक

loksabha election banner

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण(एचएसवीपी) ने कोरोना संक्रमण काल में सेक्टरों के रिहायशी व व्यवसायिक प्लाट की बिक्री करेगा। बुधवार को चंडीगढ़ में ई-आक्शन की विधिवत शुरुआत हो गई। दिल्ली रोड स्थित सेक्टर-27 सनसिटी में 10 में से आठ प्लाट बंपर रेट में बेचे गए। अधिकारियों ने तय किया है कि जल्द ही दूसरे सेक्टरों में व्यवसायिक प्लाट की बिक्री होगी।

चंडीगढ़ में प्लाट की ई-आक्शन के दौरान एचएसवीपी रोहतक के संपदा अधिकारी नवदीप सिंह ने बताया है कि प्लाट बिक्री के लिए छह-छह मरले(160-160 गज) के लिए रखे गए थे। प्लाट 49.50 लाख रुपये से लेकर 51.80 लाख रुपये तक में बेचे गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि बेस प्राइज के हिसाब से प्लाट की बिक्री उत्साहजनक रही है। अब 23 जुलाई को ओल्ड आइटीआइ सेक्टर-16 और सेक्टर-4 एक्सटेंशन में भी प्लाट बिक्री शुरू करेंगे। इन दोनों ही सेक्टरों में व्यवसायिक प्लाट खरीदे जाएंगे।

सेक्टर-27 को माना जा रहा भविष्य का बेहतर सेक्टर

सेक्टर-27 दिल्ली रोड पर है। एचएसवीपी प्रशासन संबंधित सेक्टर में 25 करोड़ रुपये के विकास कार्य कराएगा। इस रकम से सीवरेज, सड़क, पेयजल आपूर्ति आदि पर खर्च होंगे। 350 एकड़ में सेक्टर बसाया जाएगा। 675 प्लाट पर सेक्टर वालों को कब्जे मिल चुके हैं। संबंधित सेक्टर में करीब 2500 प्लाट बिक्री के लिए रखे जाएंगे।

ई-आक्शन में शामिल होने के लिए वेबसाइट पर करें आवेदन

संपदा अधिकारी नवदीप सिंह ने बताया है कि ई-आक्शन में शामिल होने के लिए लोगों को एचएसवीपी के टोल फ्री नंबर 18001803030 पर संपर्क कर सकेंगे। ऐसे ही एचएसवीपी की वेबसाइट पर भी संपर्क किया जा सकेगा। ऐसे ही व्यक्तिगत जानकारी लेने के लिए सेक्टर-3 स्थित संपदा कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

सेक्टर-25 में भी प्लाट बिक्री की योजना

संपदा अधिकारी ने बताया है कि सेक्टर-25 के लिए हरेरा(हरियाणा भू संपदा विनियामक प्राधिकरण) में पंजीकरण के लिए आवेदन किया था। किसी भी सेक्टर में प्लाट बिक्री से संबंधित कार्य शुरू करने से पहले हरेरा की मंजूरी अनिवार्य होती है। अब अनुमति मिल गई है। इसलिए प्लाट, उनका साइज, रिजर्व प्राइज आदि पर मंथन होगा। इसके साथ ही प्लाट बिक्री की योजना तय करेंगे। इनका कहना है कि मुख्यालय से भी जल्द मंजूरी मिलने के आसार हैं।

अब हर सप्ताह प्लाट बिक्री की योजना

एचएसवीपी के सूत्रों का कहना है कि मुख्यालय ने योजना तय की है कि हर सप्ताह प्लाट बेचे जाएं। बिक्री से वंचित रह गए सभी प्लाट का ब्योरा पहले ही मुख्यालय भेजा जा चुका है। अधिकारियों का कहना है कि एचएसवीपी को होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए प्लाट बिक्री करने के आदेश पहले ही मिल गए थे। कोरोना संक्रमण काल के चलते करीब दो माह से सभी कार्य प्रभावित थे। कुछ दिनों से विभागीय कार्यों ने रफ्तार पकड़ी। इसलिए प्लाट बिक्री का कार्य शुरू किया गया है।

वर्जन

अगली बार हम सेक्टर-16 और सेक्टर-4 एक्सटेंशन में प्लाट की बिक्री करेंगे। सेक्टर-25 में भी जल्द ही प्लाट बिक्री की योजना है।

नवदीप सिंह, संपदा अधिकारी, एचएसवीपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.