Move to Jagran APP

गढ़ी-सांपला में लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर, लोगों ने किया रक्तदान

दीनबंधु रहबरे-ए-आजम चौधरी छोटू राम की जयंती के उपलक्ष्य में उनके पैतृक गांव गढ़ी सांपला में रक्तदान शिविर लगाया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 09:26 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 09:26 AM (IST)
गढ़ी-सांपला में लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर, लोगों ने किया रक्तदान
गढ़ी-सांपला में लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर, लोगों ने किया रक्तदान

संवाद सहयोगी, सांपला : दीनबंधु रहबरे-ए-आजम चौधरी छोटू राम की जयंती के उपलक्ष्य में उनके पैतृक गांव गढ़ी सांपला में गर्वित स्कीम एवं नेहरू युवा केंद्र रोहतक के संयुक्त तत्वावधान में राजीव होम्योपैथिक क्लीनिक के चिकित्सक डा. पुनीत की अगुवाई में पर्यावरण मित्र मंडली, चौधरी छोटूराम युवा क्लब एवं समस्त ग्राम वासियों के सहयोग से रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य जांच शिविर एवं कोरोना जागरूकता शिविर लगाया। इस अवसर पर डेंटल, खून की जांच, त्वचा रोग, आंखों इत्यादि से संबंधित जांच की।

loksabha election banner

पर्यावरण मित्र मंडली एवं चौधरी छोटूराम युवा क्लब के सदस्यों राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक देवेंद्र ने बताया कि ग्राम वासियों के सहयोग से युवाओं की यह टीम हर वर्ष रक्तदान शिविर का नियमित तौर पर आयोजन करती रहती है, जिससे कि जिले में रक्त की कमी उत्पन्न ना हो। इस वर्ष चूंकि कोरोना वायरस के चलते समाज में जागरूकता की सख्त जरूरत है। शिविर में 60 से अधिक लोगों ने रक्तदान तो अनेकों लोगों ने स्वास्थ्य जांच का लाभ उठाया। गर्वित स्कीम के जिला कार्यक्रम प्रबंधक विजय रोहिल्ला और जिला युवा समन्वयक आशीष सांगवान ने कहा कि युवाओं के प्रयास सराहनीय है एवं भविष्य में भी वो ऐसी गतिविधियों का आयोजन साथ मिलकर करते रहेंगे। इस अवसर पर आकाश भारद्वाज, प्रवीण, दीपांशु, शिखा, मुस्कान, पुष्पा, इशू सुरेंदर, सुनील इत्यादि उपस्थित रहे।

महम कांड को लेकर हुई सुनवाई, 15 दिसंबर में होगी बहस

जासं, रोहतक : अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश रितू वाईके बहल की कोर्ट में सोमवार को महम कांड को लेकर सुनवाई हुई। लेकिन बहस नहीं हो सकी। कोर्ट ने अब 15 दिसंबर की तारीख दी है। 27 फरवरी 1990 को महम विधानसभा का उपचुनाव था। इस दौरान फायरिग में खरक जाटान गांव निवासी रामफल के भाई हरिसिंह की मौत हो गई थी। मृतक के स्वजनों ने कई जगह शिकायत दी लेकिन सुनवाई नहीं हुई। शिकायतकर्ता ने इनेलो नेता अभय चौटाला, पूर्व डीआइजी शमशेर सिंह अहलावत, करनाल के पूर्व एएसपी सुरेश चंद्र, भिवानी के डीएसपी रहे सुखदेव राज राणा समेत कई के खिलाफ याचिका दायर की थी। मामला तभी से कोर्ट में विचाराधीन है। कोर्ट ने कई बार विधायक अभय सिंह चौटाला के नाम पर नोटिस भेजे, लेकिन उन्हें नोटिस नहीं मिल पा रहे थे। इसके बाद उन्हें ई-मेल से नोटिस भेजा गया। नोटिस मिलने के बाद अभय चौटाला की तरफ से अधिवक्ता विनोद अहलावत कोर्ट में पेश हो चुके हैं। अधिवक्ता विनोद ने बताया कि कोर्ट ने अगली तारीख दी है। जिस पर बहस होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.