Move to Jagran APP

कलाकारों को पांच हजार रुपये सहायता भत्ता दे सरकार : विश्वदीपक त्रिखा

जिला के कलाकारों ने सोमवार को वर्चुअल मीटिग कर आर्थिक स्थिति पर चर्चा की। कोरोना महामारी में कलाकारों के सामने रोटी का संकट पड़ गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 08:34 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 08:34 AM (IST)
कलाकारों को पांच हजार रुपये सहायता भत्ता दे सरकार : विश्वदीपक त्रिखा
कलाकारों को पांच हजार रुपये सहायता भत्ता दे सरकार : विश्वदीपक त्रिखा

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला के कलाकारों ने सोमवार को वर्चुअल मीटिग कर आर्थिक स्थिति पर चर्चा की। कोरोना महामारी में कलाकारों के सामने रोटी का संकट पड़ गया है। इस बैठक में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कलाकारों से पांच हजार रुपये सहायता भत्ता देने की मांग की है। मल्टी ऑर्ट कल्चरल सेंटर कुरूक्षेत्र के पूर्व उपनिदेशक एवं प्रभारी विश्वदीपक त्रिखा ने बैठक की अध्यक्षता की। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा गया कि कोविड-19 के चलते लॉकडाउन ने कलाकारों को अपने पैतृक काम-धंधे छोड़कर दिहाड़ी, मजदूरी, फल सब्जी की रेहडिय़ां लगाने को मजबूर हैं। ऐसे में तुरन्त प्रभाव से जरूरतमंद कलाकारों को प्रतिमास 5000 रुपये राहत भत्ता तब तक दिया जाना चाहिये जब तक सरकारी तौर पर सांस्कृतिक, धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रमों के आयोजनों की स्वीकृति न मिल जाए। कलाकारों ने मुख्यमंत्री को बताया कि 2021 भी कलाकारों के लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। उनके लिए परिवार का पालन-पोषण करना बहुत ही मुश्किल हो गया है। धार्मिक व सामाजिक संस्थानों ने भी कोविड के भय से अपने दरवाजे बंद ही रखे हुए हैं। ऐसे में कलाकारों की आर्थिक स्थिति और भी कमजोर होती जा रही है। इस ऑनलाइन बैठक में मल्टी ऑर्ट कल्चरल सेंटर कुरूक्षेत्र के पूर्व उपनिदेशक एवं प्रभारी विश्वदीपक त्रिखा, नरेश प्रेरणा, संगीता नाटक, शमशेर सैम, मदवि के पूर्व छात्र कल्याण निदेशक जर्नादन शर्मा, अनिल अटकान, अविनाश सैनी, एनएसडी से स्नातक कलाकार दुष्यंत, सुरेश गिरोत्रा, ऋषभ वर्मा, धर्मवीर सिंह, आकाशवाणी के पूर्ण निदेशक कैलाश वर्मा, अमित शर्मा, सुजाता रोहिल्ला, मोनू ठाकुर, राज आर्य, हरीश गेरा, करनैल सिंह, बसन्त, सुरेन्द्र सिंह, आकाशवाणी के मुख्य निदेशक रामफल चहल आदि ने प्रमुख रूप से भाग लिया। कोरोना महामारी में नागरिकों की सुध ले भाजपा सरकार : संदीप हुड्डा जागरण संवाददाता, रोहतक : कोरोना महामारी के कारण ग्रामीण जन-जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है और राज्य सरकार अपने नागरिकों को कोई सहायता प्रदान करने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। यह आरोप हरियाणा किसान कांग्रेस के वाईस चेयरमैन संदीप हुड्डा ने लगाते हुए कहा कि इलाज तो दूर की बात गांवों में कोरोना वायरस की जांच तक नहीं हो पा रही है। नागरिक इस महामारी से बुरी तरह से जूझ रहे हैं और उनके कोरोना टेस्ट भी नहीं हो पा रहे हैं। अगर टेस्ट हो भी जाते हैं तो उनकी रिपोर्ट आने में एक सप्ताह से ज्यादा का समय लग रहा है। संदीप हुड्डा ने कहा कि कोरोना काल में भाजपा सरकार नागरिकों की सुध लेकर उन्हें जल्द से जल्द राहत प्रदान करे। संदीप हुड्डा ने कहा कि अस्पताल मरीजों से भरे हुए हैं तथा अस्पतालों में मरीज ऑक्सीजन तथा जरूरी दवाईयों की कमी से बुरी तरह जूझ रहे हैं। एबूंलेंस चालक मनमर्जी के रेट लगाकर लोगों को लूटने में लगे हुए हैं। सरकार का कोई दबाव हेल्थ सेक्टर पर नहीं होने से निजी हस्पताल मरीजों को मनमाने दाम लगाकर लूट रहे हैं। जिससे आम आदमी की हालत और अधिक बिगड़ रही है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.