Move to Jagran APP

पूर्व सीएम हुड्डा नापेंगे हरियाणा, बेटे दीपेंद्र हुड्डा डालेंगे रोहतक लोकसभा में डेरा

रोहतक विधायक दल के नेता और चुनाव प्रबंधन कमेटी के चेयरमैन की जिम्मेदारी ि

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 07:23 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 07:23 PM (IST)
पूर्व सीएम हुड्डा नापेंगे हरियाणा, बेटे दीपेंद्र हुड्डा डालेंगे रोहतक लोकसभा में डेरा
पूर्व सीएम हुड्डा नापेंगे हरियाणा, बेटे दीपेंद्र हुड्डा डालेंगे रोहतक लोकसभा में डेरा

ओपी वशिष्ठ, रोहतक :

loksabha election banner

विधायक दल के नेता और चुनाव प्रबंधन कमेटी के चेयरमैन की जिम्मेदारी मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हरियाणा कांग्रेस में जान फूंकने के लिए हरियाणा के दौरे पर निकलेंगे। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस की नवनियुक्त अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा भी कदमताल करेंगी । उधर, हुड्डा के पूर्व सांसद बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा रोहतक लोकसभा क्षेत्र के सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में सक्रिय रहेंगे।

विधानसभा चुनाव की अधिसूचना होने से ठीक पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस हाईकमान से प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर को पद से हटवाने में कामयाब हो गए। बेशक प्रदेशाध्यक्ष पद खुद को नहीं मिला, लेकिन सैलजा को मिलने से नाराज भी नहीं हैं। क्योंकि पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा के साथ भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेहतर संबंध है। चूंकि चुनाव का समय ज्यादा नहीं है, इसलिए समर्थकों के साथ बैठक करके अगले सप्ताह में हरियाणा के दौरे पर निकल जाएंगे। प्रदेश के दौरे को लेकर शेड्यूल बनाने के लिए जिम्मेदारी लगा दी है। पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा रोहतक लोकसभा क्षेत्र में ज्यादा समय लगाएंगे क्योंकि नौ विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें से पांच पर कांग्रेस का कब्जा है तथा चार पर भाजपा के विधायक हैं। भाजपा ने दो विधायकों बादली से ओमप्रकाश धनखड़ को कृषि मंत्री और रोहतक से मनीष ग्रोवर को सहकारिता राज्य मंत्री का दायित्व दिया हुआ है। इसलिए दीपेंद्र सिंह हुड्डा रोहतक लोकसभा की हारी हुई सीटों को जिताने और जीती हुई सीटों को बरकरार रखने की रणनीति के साथ विधानसभा वाइज दौरे करेंगे। दीपेंद्र सिंह हुड्डा शुक्रवार को रोहतक पहुंच रहे हैं। ग्रामीण विधानसभा क्षेत्रों पर रहेगा ज्यादा फोकस

सूत्रों की मानें पूर्व भूपेंद्र सिंह हुड्डा का फोकस ज्यादा ग्रामीण क्षेत्र के विधानसभा पर रहेगा। जहां पर इनेलो या कांग्रेस के विधायक हैं। इनेलो और जजपा के वोटबैंक में सेंध लगाने की रणनीति के साथ हुड्डा ने मैदान में उतरने का निर्णय लिया है। बताया तो यह भी जाता है कि कई इनेलो और जजपा के नेता हुड्डा के संपर्क में आ गए हैं। इनेलो के दो बड़े नेताओं ने दिल्ली में हुड्डा के साथ मुलाकात करने की चर्चा भी है। इसके अलावा प्रदेशाध्यक्ष रहते जो पूर्व विधायक डा. अशोक तंवर खेमे में थे, उनमें से कईयों ने दिल्ली कोठी पर पहुंचकर हुड्डा को नई जिम्मेदारियों को लेकर बधाई दी है। मनो की जन आशीर्वाद यात्रा की टक्कर में होगा दौरा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। जन आशीर्वाद यात्रा की टक्कर में भी पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा में दौरा करेंगे। उनके साथ प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा भी रहेंगी। हुड्डा चुनाव में अपने दस साल के कार्यों का लेखा-जोखा जनता के सामने रखेंगे। साथ ही, पांच साल में भाजपा ने प्रदेश में क्या कराया, इसके बारे में अपने दस साल के विकास कार्य जनता के सामने रखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.