Move to Jagran APP

अनाज मंडी में किसानों ने जताया रोष, कहा- अनाज खरीद में हो रही देरी

फसल खरीद में देरी का आरोप लगाते हुए किसानों ने मंगलवार को नई अनाज मंडी प्रदर्शन कर रोष जताया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 08:18 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 08:18 AM (IST)
अनाज मंडी में किसानों ने जताया रोष, कहा- अनाज खरीद में हो रही देरी
अनाज मंडी में किसानों ने जताया रोष, कहा- अनाज खरीद में हो रही देरी

जागरण संवाददाता, रोहतक : फसल खरीद में देरी का आरोप लगाते हुए किसानों ने मंगलवार को नई अनाज मंडी में रोष व्यक्त किया। वहीं, किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन अंबावता के प्रदेश अध्यक्ष अनिल नांदल उर्फ बल्लू प्रधान ने मार्केट कमेटी सचिव से बातचीत भी की। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या का समाधान प्राथमिकता से किया जाए। समस्या का समाधान न होने आंदोलन चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंडी में फसल लेकर आने वाले सभी किसानों की फसल की खरीद समय पर हो। साथ ही किसानों ने आनलाइन संदेश भेजने की प्रणाली का भी विरोध किया। कमेटी सचिव देवेंद्र ढुल ने किसानों की समस्याओं के समाधान का आश्वासन देते हुए मंडी में किसानों के लिए पर्याप्त सुविधाएं होने का दावा भी किया।

loksabha election banner

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष बल्लू प्रधान दोपहर के समय नई अनाज मंडी में पहुंचे। यहां पर किसान प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने किसानों की बात सुनी और मार्केट कमेटी से बातचीत करने पहुंचे। किसानों ने बताया कि सरकार की ओर से किसानों को आनलाइन संदेश भेजे जा रहे हैं। जिससे किसान परेशान हो रहे हैं। एक किसान ने कहा कि उनके फोन पर चार मई को गेहूं की फसल लाने का एसएमएस भेजा गया है, जबकि उसकी फसल कट चुकी हैं और वे मंडी में भी फसल लेकर आए हुए हैं। ऐसे में वे मई तक अपनी फसल को कहां रखेंगे। इस दौरान भाकियू के संगठन सचिव चांद सिंह कुंडू, जिलाध्यक्ष रणधीर काला, विजय बल्हारा, डा. जयपाल बजाड, रितिक गौतम, सतीश, जस्सू व देवेंद्र सहित अनेक किसान मौजूद रहे। ----

नई अनाज मंडी में सोमवार को लगभग 60 क्विटल गेहूं की फसल लेकर आए थे। लेकिन एक दिन बाद भी फसल की खरीद नहीं हुई है।

- बिजेंद्र, किसान । सोमवार से गेहूं की फसल लिए मंडी में आए हुए हैं। अभी तक गेहूं खरीदना तो दूर कोई फसल की जांच करने तक कोई नहीं आया है।

- कपिल, किसान । मंडी में सोमवार को फसल लेकर आए थे। रातभर यहीं मंडी में ही रहना पड़ा। खरीद की आनलाइन एसएमएस प्रणाली परेशान करने वाली है।

- राजेश, किसान । फसल कटाई को लेकर किसानों के पास संसाधनों का अभाव रहता है। ऐसे में जो किसान जितनी फसल लेकर आए, उसकी तुरंत खरीद होनी चाहिए।

- विजेंद्र, किसान ।

--- जो किसान मंडी के गेट पर आएंगे, उनको मंडी में इंट्री दी जाएगी। मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकृत किसान अपनी फसल को सूखाकर ही मंडी में लाएं। नमी वाली फसल को यहां बिकने में दिक्कतें होगी। मंडी में फसल लेकर आने वाले किसानों को सुविधाएं दी जा रही है। यहां उनको कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

- देवेंद्र ढुल, मार्केट कमेटी सचिव, रोहतक ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.