Move to Jagran APP

लघुसचिवालय में हर व्यक्ति का दर्ज होगा रिकार्ड, थर्मल स्कैनिग के बाद होगा प्रवेश

जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। लघु सचिवालय व अन्य सरकारी कार्यालयों में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का पूरा रिकार्ड दर्ज होगा। साथ ही प्रवेश करने से पहले थर्मल स्कैनिग की जाएगी। होम क्वारंटाइन या अन्य नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई होगी। यह बात जिला उपायुक्त आरएस वर्मा ने कही। वे शुक्रवार को लघुसचिवालय में कोविड-19 को लेकर समीक्षा बैठक में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 08:05 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 06:16 AM (IST)
लघुसचिवालय में हर व्यक्ति का दर्ज होगा रिकार्ड, थर्मल स्कैनिग के बाद होगा प्रवेश
लघुसचिवालय में हर व्यक्ति का दर्ज होगा रिकार्ड, थर्मल स्कैनिग के बाद होगा प्रवेश

जागरण संवाददाता, रोहतक :

prime article banner

जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। लघु सचिवालय व अन्य सरकारी कार्यालयों में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का पूरा रिकॉर्ड दर्ज होगा। साथ ही, प्रवेश करने से पहले थर्मल स्कैनिग की जाएगी। होम क्वारंटाइन या अन्य नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई होगी। यह बात जिला उपायुक्त आरएस वर्मा ने कही। वे शुक्रवार को लघुसचिवालय में कोविड-19 को लेकर समीक्षा बैठक में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

उपायुक्त वर्मा ने कहा कि कुछ लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया था लेकिन कुछ लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे और उन्हें लघु सचिवालय के आसपास देखा गया है। उपायुक्त ने कहा कि जो लोग होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं उनके खिलाफ भी कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं और ऐसे लोगों का पता भी लगाया जा रहा है।

60 वर्ष से अधिक 10 वर्ष के कम का लघु सचिवालय में आने पर प्रतिबंध

60 वर्ष या इससे अधिक आयु के लोग तथा महिलाएं छोटे बच्चों को लेकर लघु सचिवालय में आने पर प्रतिबंध है। उपायुक्त ने कहा कि इस वर्ग के लोगों की सुरक्षा व स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए ही जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि अक्सर यह देखा गया है कि बहुत सी महिलाएं छोटे बच्चों को साथ लेकर सरकारी कार्यालय में आ जाती है जोकि मौजूदा परिस्थितियों में सही नहीं है।

शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर 1950

जिला प्रशासन के हेल्पलाइन नंबर 1950 पर शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि इस नंबर पर 10 लाइनें जोड़ी गई हैं। जैसे ही कोई शिकायत आती है उसे संबंधित विभाग को निदान के लिए प्रेषित कर दिया जाता है। उपायुक्त वर्मा ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देख कर जिला प्रशासन द्वारा इससे निपटने के लिए रणनीति तैयार की जा रही है और जल्द ही एक्शन प्लान तैयार करके सरकार को भेजा जाएगा कि भविष्य में किस प्रकार से उत्पन्न होने वाली समस्याओं से निपटा जाएगा।

यह रहे मौजूद

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल, नगराधीश जग निवास, एसडीएम रोहतक राकेश कुमार सैनी, सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला, जिला समाज कल्याण अधिकारी महावीर गोदारा, डीडीपीओ नरेंद्र धनखड़, डीआइओ जितेंद्र मलिक, जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव देवेंद्र चहल, पीजीआइ रोहतक के जनसंपर्क अधिकारी डा. वरूण अरोड़ा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.