Move to Jagran APP

उद्यमियों को श्रमिकों के लिए लेनी होगी सरल हरियाणा पर अनुमति, शादियों में नहीं जुटा सकेंगे भीड़

अब सोमवार से रोहतक में अगले सात दिनों तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने लॉकडाउन बढ़ाने से संबंधित ट्वीट दोपहर में सामने आया। रविवार को पुलिस की टीमों ने वीकेंड लॉकडाउन का पालन कराने के लिए बाजारों में निरीक्षण किया। कुछ स्थानों पर बगैर मास्क के लोग मिले तो पुलिस ने सख्ती दिखाई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 08:56 AM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 08:56 AM (IST)
उद्यमियों को श्रमिकों के लिए लेनी होगी सरल हरियाणा पर अनुमति, शादियों में नहीं जुटा सकेंगे भीड़
उद्यमियों को श्रमिकों के लिए लेनी होगी सरल हरियाणा पर अनुमति, शादियों में नहीं जुटा सकेंगे भीड़

जागरण संवाददाता, रोहतक: अब सोमवार से रोहतक में अगले सात दिनों तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने लॉकडाउन बढ़ाने से संबंधित ट्वीट दोपहर में सामने आया। रविवार को पुलिस की टीमों ने वीकेंड लॉकडाउन का पालन कराने के लिए बाजारों में निरीक्षण किया। कुछ स्थानों पर बगैर मास्क के लोग मिले तो पुलिस ने सख्ती दिखाई। सोमवार को नगर निगम की तीन टीमें लगातार बाजारों व सार्वजनिक स्थानों पर निरीक्षण करेंगी। जुर्माने के साथ ही सीलिग तक की कार्रवाई की जा सकती है। दूसरी ओर, प्रशासन ने संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर नियम तय करने की बात कही है।

loksabha election banner

इंटरनेट मीडिया पर अपने संदेश में जिला उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि जरूरी सेवाओं जैसे अस्पताल, क्लीनिक, मेडिकल स्टोर, किराना स्टोर आदि शर्तों के साथ खुलेंगे। सरकार की तरफ से लिखित में आदेश मिलते ही विस्तृत गाइडलाइन जारी करने की बात कही। डीसी ने कहा इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों के आवागमन पर कोई रोक नहीं। उन्हें अपने साथ परिचय पत्र रखना होगा। जरूरी सेवाओं से जुड़े कारोबारी सरल हरियाणा पर कार्य के लिए अनुमति लेंगे। सरकारी ड्यूटी से जुड़े सैनिक, अ‌र्द्ध सैनिक, पुलिस बल आदि को आवागमन में दिक्कत नहीं होगी। शादियों में लोग चार-पांच लोगों या फिर सरकार की तरफ मिलने वाली अनुमति के हिसाब से ही लोग इकट्ठे होंगे। हालांकि भीड़ नहीं होगी अभी तक चार-पांच लोग ही शादी-समारोह में शामिल होंगे। शादी समारोह के लिए जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय से अनुमति लेनी होगी। इसी तरह औद्योगिक क्षेत्रों में कार्य करने के लिए उद्यमियों को सरल हरियाणा पोर्टल पर अनुमति लेनी होगी। पुलिस ने बाजारों में रखी निगरानी, सख्ती

पुलिस की टीम ने रेलवे रोड, शौरी क्लॉथ मार्केट, किला रोड, निरंकारी मार्केट आदि बाजारों में पहुंचकर निरीक्षण किया। कुछ लोग बगैर मास्क के मिले। उन्हें सख्त हिदायत दी। मास्क भी लगवाए। कुछ दुकानों को बंद भी कराया। पुलिस ने लगातार प्रमुख चौराहों, सार्वजनिक स्थानों, मार्गों के साथ ही पार्कों के निकट भी गश्त किया। बाजारों में पहुंचकर भी सख्ती दिखाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.