Move to Jagran APP

सामाजिक सौहार्द से विकास को मिलेगी गति : उपायुक्त

जागरण संवाददाता रोहतक उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि ग्रामीण विकास की गति

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 05:46 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 05:46 AM (IST)
सामाजिक सौहार्द से विकास को मिलेगी गति : उपायुक्त
सामाजिक सौहार्द से विकास को मिलेगी गति : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, रोहतक : उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा है कि ग्रामीण विकास की गति को कतई धीमा नहीं होने दिया जाएगा। उपायुक्त मंगलवार को गांव घिलौड़ कलां में आंबेडकर भवन का उद्घाटन करने के उपरांत ग्रामीणों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विकास का पैसा ग्रामीणों का है और यह उनकी सुविधाओं के लिए ही खर्च किया जा रहा है। कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि सामाजिक सौहार्द से ही विकास को गति मिलती है, उन्हें इस बात की बेहद खुशी है कि यहां ग्रामीणों में आपसी सौहार्द है और वे भाईचारे की परंपरा को बनाए हुए हैं। उन्होंने ग्रामीणों का आह्वान किया कि वे गांव में साफ सफाई रखें और महामारी से बचाव के सभी तरीके अपनाएं। नवनिर्मित अंबेडकर भवन में चेंजिग रूम व सीढि़यां बनाने की मांग के संबंध में उन्होंने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को निर्देश कि वे इसका एस्टीमेट बनाकर भेजें। गांव की सड़क के बारे में उपायुक्त ने कहा कि फरवरी माह में सड़क का कार्य आरंभ हो जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने पेयजल आपूर्ति के बारे में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी किए। खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी राजपाल चहल ने बताया कि ग्रामीण विकास निधि बोर्ड द्वारा लगभग 40 लाख रुपए खर्च करके आंबेडकर भवन का निर्माण करवाया गया है। यह भवन एक सामुदायिक केंद्र के रूप में ग्रामीणों को सुविधा प्रदान करेगा। इस अवसर पर गांव के सरपंच बलवान रंगा, बीडीपीओ राजपाल चहल व आस-पास के गांव के सरपंच मौजूद थे।

loksabha election banner

ज्योति मित्तल ने अर्पण व श्रवण का किया निरीक्षण

फोटो संख्या - 16

जागरण संवाददाता, रोहतक :

नगराधीश ज्योति मित्तल ने मानसिक दिव्यांग संस्था अर्पण व श्रवण का निरीक्षण किया। उन्होंने इन संस्थाओं में मानसिक दिव्यांगों को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया और संस्था में रह रहे मानसिक दिव्यांगों और स्टाफ से बातचीत की। उन्होंने संस्थान परिसर में पौधारोपण भी किया। इस अवसर पर जिला रेडक्रास सोसाइटी के सचिव देवेंद्र चहल, सोसाइटी के आजीवन सदस्य सुभाष गुप्ता तथा अर्पण संस्था के इंचार्ज नीलम कटारिया भी मौजूद थे। प्लास्टिक व एल्युमिनियम के बर्तनों का न करें प्रयोग

फोटो संख्या - 17

जागरण संवाददाता, रोहतक :

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा गांव मुंगाण व पोलंगी में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सीडीपीओ योगेंद्र सांगवान ने ग्रामीण महिलाओं को सस्ते व्यंजन बनाने और सीजनल साग-सब्जियां खाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक व एलुमिनियम के बर्तनों का प्रयोग न किया जाए, क्योंकि ये स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। कार्यक्रम में बेटी वाली माताओं को बेटी के नाम की नेमप्लेट वितरित की गई। सुपरवाइजर नैंसी ने कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मातृत्व योजना तथा आपकी बेटी हमारी बेटी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.