Move to Jagran APP

खेल उपलब्धियों के लिए स्कोलरशिप आवेदन आमंत्रित-उपायुक्त कै. मनोज कुमार

डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा की ओर से अनूसूचित जाति (एससी) के छात्र-छात्रा व खिलाडि़यों के लिए स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 09:56 AM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 09:56 AM (IST)
खेल उपलब्धियों के लिए स्कोलरशिप आवेदन आमंत्रित-उपायुक्त कै. मनोज कुमार
खेल उपलब्धियों के लिए स्कोलरशिप आवेदन आमंत्रित-उपायुक्त कै. मनोज कुमार

जासं, रोहतक : डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग, हरियाणा की ओर से अनूसूचित जाति (एससी) के छात्र-छात्रा व खिलाडि़यों, जिनके परिवार की वार्षिक आय दो लाख रुपये से कम हो, को वर्ष 2019-20 (एक अप्रैल 2019 से 31 मार्च 2020) के दौरान राज्य/राष्ट्रीय/अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं की खेल उपलब्धियों के अनुसार एससी स्कॉलरशिप प्रदान करने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि एससी स्कॉलरशिप के आवेदन पत्र का नमूना तथा छात्रवृति के लिए पात्रता व अन्य शर्तें विभागीय वेबसाइट पर उपलब्ध है। खिलाड़ी आवेदन पत्र के साथ खेल प्रमाणपत्र, जन्म प्रमाणपत्र, बैंक पासबुक, रिहायशी प्रमाण पत्र, अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र, परिवार पहचान पत्र, समाज विरोधी गतिविधियों व नशे में संलिप्त न होने के सम्बन्ध में शपथ पत्र तथा समस्त परिवार के आय प्रमाण पत्र की प्रतियां साथ लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि 15 दिसंबर के बाद कार्यालय में प्राप्त होने वाले आवदेन पत्रों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

सोलर ट्यूबवेल सिस्टम पर दिया जा रहा है अनुदान

रोहतक : डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि खेतों में सोलर ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए नवीन एवं नवीनीकरण उर्जा विभाग की ओर से 75 फीसद अनुदान दिया जाता है। उन्होंने कहा कि जिन लाभार्थियों ने सोलर ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवेदन किया हुआ है उन्हें अलग-अलग क्षमता के कनेक्शन के अनुसार निर्धारित राशि का डिमांड ड्राफ्ट बनवाकर 23 नवंबर तक नवीन एवं नवीनीकरण उर्जा विभाग में जमा करवाना होगा। उन्होंने कहा कि अगर लाभार्थी निर्धारित समय अवधि में डिमांड ड्राफ्ट जमा नहीं कराता है तो उसका आवेदन रद कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि डिमांड ड्राफ्ट एडीसी कम पीओ डीआरडीए, रोहतक के पक्ष में बनवाना होगा।

मीडिया ने आमजन को महामारी के प्रति किया जागरूक : उपायुक्त

रोहतक : डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर मीडिया कर्मियों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रेस और पत्रकारिता के नैतिक साहस ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को नई शक्ति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता से समाज में नवचेतना जागृत हुई है। उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 के दौरान विषम परिस्थितियों में मीडिया कर्मियों ने कोरोना योद्धाओं के रूप में काम करते हुए आमजन को इस महामारी के प्रति न केवल सतर्कता एवं सावधानी बरतने के प्रति जागरूक किया बल्कि इससे संबंधित निरंतर जो जानकारियां दीं वे निश्चित रूप से सराहनीय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.