Move to Jagran APP

... तो इसलिए छात्रा की परिजनों ने कर दी हत्‍या, ऑनर किलिंग में खौफनाक खुलासा

महम के गांव बहलबा में 11वीं की संदिग्‍ध हालत में मौत के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ। छात्रा परिजनों को खाने में नशे की गोली देकर घर से भाग रही थी। इसके बाद प‍रिजनों ने मार डाला।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 05:56 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 05:58 PM (IST)
... तो इसलिए छात्रा की परिजनों ने कर दी हत्‍या, ऑनर किलिंग में खौफनाक खुलासा
... तो इसलिए छात्रा की परिजनों ने कर दी हत्‍या, ऑनर किलिंग में खौफनाक खुलासा

जेएनएन, रोहतक। जिले के महम क्षेत्र के बहलबा गांव में 11वीं की संदिग्‍ध हालत में मौत के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। अंतिम संस्‍कार करते समय पुलिस ने चिता की आग बुझाकर छात्रा के अधजले शव को पुलिस ने कब्‍जे में लिया था। दरअसल छात्रा की ऑनर किलिंग हुई थी। छात्रा ने रात में प‍रिवार के सदस्‍यों को खाने में नशे की गोलियां मिलाकर दे दिया अौर फिर उनको बेहोश समझ घर से भागकर बस स्‍टैंड पहुंच गई। गोलियों का असर परिजनों पर नहीं हुआ। वे उसे पकड़ कर घर ले आए और उसकी हत्‍या कर दी।

loksabha election banner

परिजनों काे खाने में नशे की गोली मिलाकर देने के बाद रात में घर से बस स्‍टैंड पहुंची थी

पुलिस जांच में सामने आया है कि शनिवार रात 15 साल की इस छात्रा ने परिजनों को खाने में नशे की गोली दे दी। इसके बाद  उसने परिजनों को बेसुध समझ कर वह घर से गांव के बस स्टैंड पहुंच गई। इधर नशे की गोली का प‍रिजनों पर असर नहीं हुआ। परिजनों को लड़की पर पहले से ही शक था और वे उस पर नजर रख रहे थे।

पुलिस की शुरूआती जांच में सामने आया है कि रात करीब 12 बजे छात्रा अपने घर से निकली और कस्बे के बस स्टैंड पर पहुंच गई। परिजनों को उसकी इस हरकत की आशंका थी, जिसके चलते वह भी पीछे-पीछे बस स्टैंड पर पहुंच गए। बस स्टैंड से परिजन उसे पीटते हुए वापस घर ले गए। ग्रामीणों के अनुसार, इस दौरान छात्रा मदद के लिए चिल्लाई भी, लेकिन कोई भी बीच में नहीं आया। करीब एक घंटे तक छात्र की चीख सुनाई देती रही, लेकिन दो बजे के बाद माहौल शांत हो गया।

बताया जाता है कि रात में दो बजे के बाद उसकी हत्या कर तड़के करीब तीन बजे श्‍मशान में शव का अंतिम संस्‍कार करने लगे। इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। एसपी जश्नदीप रंधावा ने पुष्टि की है कि जांच में ये तथ्य सामने आए हैं। जिन पर गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है। शव 50 फीसद से अधिक जलने के कारण पोस्टमार्टम में भी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका।

यह था मामला

रविवार तड़के करीब तीन बजे पुलिस को सूचना मिली थी  गांव में 11वीं की एक छात्र की मौत हो गई है, जिसका अंतिम संस्कार किया जा रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने अंतिम संस्कार बीच में रूकवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इस दौरान पुलिसकर्मियों और जल रही चिता को बुझाने आए दमकल कर्मियों के साथ हाथापाई भी हुई थी। उस समय सामने आया था कि दिन के समय परिजनों ने छात्र की पिटाई की थी और रात में उसकी मौत हो गई।

इसलिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हुआ स्पष्ट

पुलिस के मुताबिक, छात्रा का शव 50 फीसद से ज्यादा जल चुका है। पुलिस के हाथ केवल छात्रा की गर्दन से नीचे का हिस्सा ही आया। वह भी काफी जला हुआ था। इस वजह से पोस्टमार्टम के बाद भी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ। अब पुलिस ने विसरा जांच के लिए भेजा है। पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पोस्टमार्टम हाउस पर भी परिजन छात्रा की मौत की वजह उल्टी लगना बता रहे थे।

आखिर घर में खून के धब्बे किसके

जिस समय पुलिस घर पहुंची वहां पर खून के कुछ धब्बे भी पड़े दिखाई दिए थे, जो सूख चुके थे। शक के आधार पर पुलिस ने खून के धब्बों को मिट्टी सहित जांच के लिए लैब में भेज दिया था। हालांकि चर्चा यह है कि वह खून के धब्बे छात्र के नहीं थे, बल्कि उसके किसी परिजन के थे।

कॉल डिटेल खोल सकती है राज

पूरे मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस अब कॉल डिटेल का सहारा ले रही है। यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि छात्र के पास खुद का मोबाइल था या फिर नहीं है, लेकिन पुलिस उसके घर के सभी मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकलवाएगी। इससे यह पता चल सकेगा कि सबसे अधिक किस नंबर पर बात हुई है।

भाई के दोस्तों की संख्या थी अधिक

रविवार सुबह जिस समय परिजन शव का अंतिम संस्कार करने के लिए उसे श्मशान घाट में लेकर गए थे वहां पर कुछ नजदीकी ग्रामीणों के अलावा छात्र के भाई के दोस्तों की संख्या अधिक थी। ऐसे में पुलिस अब इसे भी शक के आधार पर देख ही है कि आखिर ग्रामीणों से ज्यादा दोस्तों की संख्या क्यों थी।

मां-बाप और अन्य परिजनों पर केस

पुलिस ने ईएचसी सतपाल की तरफ से छात्र के मां-बाप और अन्य परिजनों के खिलाफ देर रात मामला दर्ज कर लिया गया था। बताया जाता है कि मंगलवार को दिनभर पिता और भाई को हिरासत में लेकर पुलिस उनसे पूछताछ करती रही। वैसे पुलिस इसकी न तो पुष्टि कर रही है और न इन्‍कार।

---------

'' पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। शुरूआती जांच में सामने आया है कि छात्र ने परिजनों को नशे की गोलियां दी थी, जिसके बाद वह घर से निकल गई थी। हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है इस पर गहनता से जांच की जा रही है।

                                                                                                  - जश्नदीप सिंह रंधावा, एसपी रोहतक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.