Move to Jagran APP

मार्च में कोरोना का 17 दिनों में अर्धशतक, फरवरी में मिले थे महज 14 केस

कोरोना की तीसरी लहर का आकार बढ़ता जा रहा है। मार्च के 17 दिनों में ही कोरोना से 52 व्यक्ति संक्रमित हो चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 06:50 AM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 06:50 AM (IST)
मार्च में कोरोना का 17 दिनों में अर्धशतक, फरवरी में मिले थे महज 14 केस
मार्च में कोरोना का 17 दिनों में अर्धशतक, फरवरी में मिले थे महज 14 केस

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

कोरोना की तीसरी लहर का आकार बढ़ता जा रहा है। मार्च के 17 दिनों में ही कोरोना से 52 व्यक्ति संक्रमित हो चुके हैं। इससे पहले फरवरी माह में हालात काफी हद तक सुधरे थे। महज 14 संक्रमण के केस रिपोर्ट हुए थे। 16 संक्रमित स्वस्थ हुए थे। वहीं, पूरे माह मृत्यु दर शून्य रही। जनवरी माह में 168 व्यक्ति संक्रमित हुए थे, 259 स्वस्थ हुए, 11 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई थी। मार्च में अभी तक एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है। एक्टिव केस बढ़कर 45 हो गए हैं। जबकि, 17 स्वस्थ हुए हैं। बुधवार को पांच और कोरोना के केस मिले हैं। तीन दिन में 17 व्यक्ति संक्रमित हो चुके हैं। इससे पहले दूसरे सप्ताह में 25 और पहले सप्ताह में 10 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

चिकित्सक सहित पांच संक्रमित

बुधवार को पांच कोरोना के केस मिले। सेक्टर-2 में एक चिकित्सक सहित दो व्यक्ति कोरोना की चपेट में आए हैं। सराय मुहल्ला में 56 वर्षीय कर्मचारी और सराय मुहल्ला में 24 वर्षीय गृहिणी और सेक्टर-3 में 26 वर्षीय बैंक कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुल 12361 व्यक्ति अभी तक संक्रमित हुए हैं। इनमें से 12156 स्वस्थ हुए। एक्टिव केस बढ़कर 45 हो गए हैं। अभी तक 160 व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है।

जनवरी माह :

संक्रमित : 168

स्वस्थ : 259

मौत : 11 फरवरी माह :

संक्रमित : 14

स्वस्थ : 16

मौत : 00

17 मार्च तक :

संक्रमित : 52

स्वस्थ : 17

मौत : 01 लिफ्ट व सीढि़यों के प्रयोग में बरतें सावधानी

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने जिलेवासियों से कोरोना के बढ़ते मामलों के प्रति सावधानी बरतने का आह्वान किया है। उपायुक्त ने कहा कि लिफ्ट में जाते हुए हाथ की बजाए बटन को पैन या कोहनी से दबाएं। यदि लिफ्ट में पहले से कोई व्यक्ति मौजूद है तो दीवार की ओर मुंह करके खड़े हो जाएं। सीढि़यों पर चढ़ते हुए रेलिग का प्रयोग कम से कम करें। एटीएम का इस्तेमाल करने से पूर्व एवं बाद में हाथों को सैनिटाइज करें। वर्जन :

कोविड-19 की तीसरी लहर देखने को मिल रही है। कोरोना नियमों की पालना सख्ती से करनी होगी। शारीरिक दूरी रखें व मास्क का प्रयोग करें। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर चालान भी किया जाएगा। बहुत जरूरी होने पर ही बाहर निकलें, खासकर बाजार में जाते हुए हैंड सैनिटाइजर साथ रखें, अनावश्यक वस्तुओं को छूने से बचें। कोरोना का टीका अपनी बारी आने पर जरूर लगवाएं। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है, किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान दिए बगैर अपनी उम्र के अनुसार टीका लगवाने पहुंचे। कोरोना के लक्षण प्रतीत होने पर तुरंत जांच कराएं।

- कैप्टन मनोज कुमार, उपायुक्त, रोहतक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.