Move to Jagran APP

रोहतक में दस हजार पार पहुंचे कोरोना के मामले, दो लोगों की संक्रमण से गई जान

कोरोना के मामले 10 हजार के पार पहुंच गए। सोमवार को 133 नए संक्रमितों के साथ ही जिले में कोरोना के कुल मामले 10083 हो गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 09:55 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 09:55 AM (IST)
रोहतक में दस हजार पार पहुंचे कोरोना के मामले, दो लोगों की संक्रमण से गई जान
रोहतक में दस हजार पार पहुंचे कोरोना के मामले, दो लोगों की संक्रमण से गई जान

जागरण संवाददाता, रोहतक : कोरोना के मामले 10 हजार के पार पहुंच गए। सोमवार को 133 नए संक्रमितों के साथ ही जिले में कोरोना के कुल मामले 10083 हो गए हैं। इनमें 9100 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं। रिकवरी रेट 90.25 फीसद बना हुआ है। हालांकि, मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। पिछले सात दिनों में जिले से कोरोना से 19 मौत हो चुकी हैं। सोमवार को दो लोगों की कोरोना से मौत की पुष्टि हुई है। एक्टिव केस बढ़कर 873 पहुंच गए हैं। मौत का कुल आंकड़ा 110 हो गया है। कोविड पॉजिटिविटी रेट 5.42 फीसद हो गया है। सोमवार को सेक्टर-1 सहित 10 शहर के 10 पॉश इलाकों में 40 कोरोना के केस मिले। इसके अलावा जनता कालोनी में 11 और ग्रामीण क्षेत्र में कलानौर में 10 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मंगलवार को 475 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आएगी।

loksabha election banner

यहां मिले केस

मेडिकल कैंपस : 2

पीजीआइ ब्वायज हॉस्टल : 1

टीबी अस्पताल : 1

पुलिस लाइन : 3

एसपी ऑफिस : 1 इन पॉश इलाकों में मिले कोरोना संक्रमित :

मॉडल टाउन छह, सेक्टर-1 में 10, सेक्टर-2 में दो, डीएलएफ कालोनी में 10, सेक्टर-3 में दो, ओमेक्स सिटी में चार, सेक्टर-14 में चार, ऑफिसर कालोनी में एक, सेक्टर-34 में दो। एफडीपी में शिक्षकों को दी थ्री डी प्रिटिग-द की दी जानकारी

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नवोन्मेष समय की जरूरत है। विशेष रूप से मैन्युफेक्चरिग टेक्नोलॉजी में इन्नोवेशन के जरिए विकास के नए आयाम तय किए जा सकते हैं। जरूरत है कि इंजीनियरिग और टेक्नोलॉजी के विद्यार्थी और प्राध्यापक प्रोडक्ट इन्नोवेशन तथा स्टार्ट-अप पर फोकस करें। वह यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलॉजी (यूआइईटी) की ओर से आयोजित ऑनलाइन फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम (एफडीपी) के उद्घाटन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि संबोधन कर रहे थे।

एफडीपी के उद्घाटन सत्र में निदेशक यूआइईटी प्रो. राहुल ऋषि ने संस्थान की विकास यात्रा की जानकारी दी। तकनीकी सत्र में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआइटी), वारंगल के एसोसिएट प्रोफेसर डा. वाई रवि कुमार ने थ्री डी प्रिटिग-द की इन इंडस्ट्री 4.0 विषय पर व्याख्यान दिया।

इस मौके पर एफडीपी के समन्वयक डा. दीपक छाबड़ा, डीन, कालेज डेवलपमेंट काउंसिल प्रो. युद्धवीर सिंह, डा. अश्विनी ढींगड़ा, प्रो. मानवेंद्र रविद्र सहदेव आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.