Move to Jagran APP

महम में भी मिला जागरण मुहिम को सहयोग, आज से ही बेसहारा पशुओं का सहारा बनेगी नंदीशाला

बाजारों व सड़कों पर लोगों व वाहनों के लिए काल बनकर घूम रहे बेसहारा पशुओं के लिए कस्बा महम में भी दैनिक जागरण की मुहिम रंग लाने लगी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 09:45 AM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 09:45 AM (IST)
महम में भी मिला जागरण मुहिम को सहयोग, आज से ही बेसहारा पशुओं का सहारा बनेगी नंदीशाला
महम में भी मिला जागरण मुहिम को सहयोग, आज से ही बेसहारा पशुओं का सहारा बनेगी नंदीशाला

अनिता सिंहमार, महम

loksabha election banner

बाजारों व सड़कों पर लोगों व वाहनों के लिए काल बनकर घूम रहे बेसहारा पशुओं के लिए कस्बा महम में भी दैनिक जागरण की मुहिम रंग लाने लगी है। इसके लिए जागरण ने संबंधित अधिकारियों व गोशाला प्रधान से मिलकर व अन्य समाज सेविओं के सहयोग से महम में घूमने वाले गोवशों को मंगलवार या बुधवार से इन्हें स्थानीय नंदीशाला में छुड़वाए जाने की मुहिम चलाई जाएगी।

नगर पालिका प्रशासन गोवंशों को पकड़वाकर स्थानीय श्री कृष्ण नंदीशाला छुड़वाने के लिए तैयार हो गया है। नगरपालिका सचिव नरेंद्र सैनी से जागरण की हुई बातचीत में उन्होंने अपनी सहमति जताते हुए कहा कि मंगलवार को सुबह गोशाला प्रधान सतबीर पटवारी से बातचीत कर बेसहारा गोवंशों को पकड़कर नंदीशाला पहुंचाने के लिए टीमें गठित की जाएंगी, जो कस्बे में घूमने वाले बेसहारा गोवंशों को पकड़कर नंदीशाला तक भिजवाएंगे।

बेसहारा गोवंशों के चारे व रखने में पूरा सहयोग करेगी : प्रधान

गोशाला के प्रधान सतबीर पटवारी से जागरण ने बेसहारा पशुओं को नंदीशाला में सहारा देने के लिए प्रार्थना कि तो उन्होंने पहले तो नन्दीशाला में जगह नहीं होने की बात कही लेकिन जागरण के प्रयासों को देखते हुए आखिर उन्होंने गोवशों को रखने के लिए हां कर दी। प्रधान ने कहा की नंदीशाला में एक ही शेड है लगभग 250 से 300 गोवंश इस समय यहां मौजूद हैं। कस्बे वासियों की परेशानियों को समझते हुए बेसहारा गोवशों को नंदीशाला में कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। जल्द बनवाया जाएगा नन्दीशाला में गोवंशों के लिए शेड : जिला पार्षद

जिला पार्षद मनोज पहलवान व धर्मबीन मदीना की तरफ से गोवशों के लिए नंदीशाला में जल्द ही एक शेड का निर्माण करवाएंगे ताकि गोवशों को रहने के लिए परेशानी ना हो। पार्षद मनोज पहलवान की सोमवार को जागरण से हुई बातचीत में कहा उन्होंने कहा कि इस मुहिम को सफल बनाने के लिए पूरा सहयोग करेंगे। सामाजिक संस्थाओं व समाज सेवियों का लेंगे सहयोग जागरण इस मुहिम में कस्बे की समाजसेवी संस्थाओं से भी सहयोग के लिए उन्हें साथ लेकर चलेगी। समाज सेवा को जज्बा रखने वाले मां भवानी धार्मिक एवं सामाजिक कल्याण समिति के महासचिव विपुल सिगला, समाजसेवी पवन गोयल व बिजेन्द्र सिगला ,जन सेवा समिति के प्रधान बसंतलाल गिरधर, पूर्व सरपंच धर्मसिंह सैनी व सनातन धर्म रामलीला क्लब के प्रधान अजमेर सिंह ,जय मां दुर्गा क्लब संस्थापक अजय सिगला, समाज सेवी कुलदीप सीसर, संदीप दहिया किशनगढ़-इमलीगढ़, राधेश्याम कश्यप, ने कहा कि वे दैनिक जागरण की इस मुहिम में उसके साथ हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.