Move to Jagran APP

रविवार-सोमवार को अवकाश वाले दिनों में भी उपभोक्ता जमा करा सकेंगे प्रॉपर्टी टैक्स

जागरण संवाददाता रोहतक नगर निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने के लिए उपभोक्ताओं को राह

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 07:51 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 07:51 AM (IST)
रविवार-सोमवार को अवकाश वाले दिनों में भी उपभोक्ता जमा करा सकेंगे प्रॉपर्टी टैक्स
रविवार-सोमवार को अवकाश वाले दिनों में भी उपभोक्ता जमा करा सकेंगे प्रॉपर्टी टैक्स

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने के लिए उपभोक्ताओं को राहत दी है। अब उपभोक्ता रविवार और सोमवार को भी बकाया प्रॉपर्टी टैक्स जमा करा सकेंगे। उपभोक्ताओं को राहत देते हुए नगर निगम ने यह फैसला लिया है। वहीं, निगम की कर शाखा बुधवार के बाद फिर से बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है।

loksabha election banner

नगर निगम के क्षेत्रीय कराधान अधिकारी जगदीश चंद्र ने बताया कि शनिवार को भी प्रॉपटी टैक्स जमा कराने के लिए चार काउंटर खोले गए थे। अब रविवार के साथ ही सोमवार को गुरुनानक जयंती है। इसलिए सोमवार को अवकाश रहेगा। क्षेत्रीय कराधान अधिकारी ने बताया कि उपभोक्ताओं को अवकाश वाले दिन भी टैक्स जमा कराने की सहूलियत देने का फैसला लिया गया है। इसलिए सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक दोनों दिन उपभोक्ता टैक्स जमा करा सकेंगे। बता दें कि निगम प्रशासन ने 50 करोड़ रुपये का लक्ष्य तय किया है। जोकि वित्तीय वर्ष 2020-2021 के लिए तय किया है। बकाएदारों पर शिकंजा कसने के लिए रणनीति पहले ही तय हो चुकी है। बताया गया है कि कार्रवाई के दौरान कोई ढील नहीं रहेगी। इसलिए पुलिस बल भी मांगा गया है। इसी सप्ताह से फिर से होगी बड़ी कार्रवाई

नगर निगम ने करीब 600 बकाएदारों को नोटिस दिए हैं। जिन उपभोक्ताओं पर 50 हजार से अधिक रकम बकाया है उन्हें सात दिनों के अंदर बकाया रकम जमा करानी होगी। इससे पहले निगम ने 500 बकाएदारों को नोटिस दिए थे। इन बकाएदारों पर एक लाख रुपये या फिर इससे अधिक रकम का बकाया था। फिलहाल निगम प्रशासन ने इन बकाएदारों को नोटिस थमा दिए हैं। 24 नवंबर को भी 15 निजी इमारतें सील की थीं। इस कारण निगम को करीब 25-30 लाख रुपये का टैक्स मिल सका था। वर्जन

कई उपभोक्ता अवकाश के कारण प्रॉपर्टी टैक्स जमा न होने की बात कह चुके हैं। इसलिए इस बार हमने अवकाश के दिनों में भी प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने के लिए काउंटर खोलने का फैसला लिया है।

जगदीश चंद्र, क्षेत्रीय कराधान अधिकारी, नगर निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.