Move to Jagran APP

रोहतक बाजार में नहीं काटे गए चालान, व्यापारियों ने कहा पहले किला रोड के हालात सुधारे जाएं

बाजार में नगर निगम की सख्ती से परेशान व्यापारियों और दुकानदारों के बीच पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर और आयुक्त प्रदीप गोदारा पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 09:30 AM (IST)
रोहतक बाजार में नहीं काटे गए चालान, व्यापारियों ने कहा पहले किला रोड के हालात सुधारे जाएं
रोहतक बाजार में नहीं काटे गए चालान, व्यापारियों ने कहा पहले किला रोड के हालात सुधारे जाएं

जागरण संवाददाता, रोहतक : बाजार में नगर निगम की सख्ती से परेशान व्यापारियों और दुकानदारों के बीच पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर और आयुक्त प्रदीप गोदारा पहुंचे। नगर निगम प्रशासन ने सोमवार को किसी भी दुकानदार के चालान नहीं काटे। मंगलवार को भी राहत देने का फैसला लिया गया है। इसके बाद सख्ती दिखेगी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के प्रति जागरूक करने के लिए आयुक्त ने दुकानदारों और रेहड़ी-फड़ी वालों को मास्क वितरित किए। वहीं, किला रोड बाजार को मॉडल बाजार बनाने पर मंथन हुआ। सफाई से लेकर वाहन खड़े करने व दूसरे बिदुओं पर वार्ता हुई।

loksabha election banner

किला रोड पर पूर्व मंत्री ग्रोवर के समक्ष दिल्ली गेट बाजार और गोहाना अड्डा रोड के प्रधान कपिल नागपाल ने तमाम मांग रखीं। प्रधान नागपाल ने मांग रखी है कि किला रोड के अलावा एलिवेटेड रोड के निकट भी शौचालय का निर्माण होना चाहिए। इस दौरान पूर्व मंत्री को दो-तीन स्थान भी दिखाए गए। इसके साथ ही बरसाती पानी की निकासी के लिए बेहतर इंतजाम करने की मांग की। नए सिरे से सड़क का निर्माण कराने की भी मांग की गई है। कपिल नागपाल ने कहा है कि सड़क का निर्माण रातों-रात हुआ था। इसलिए सीवरेज व्यवस्था भी यहां बेहतर नहीं। नए सिरे से सड़क निर्माण के साथ ही सीवरेज लाइन नई बिछाने की मांग की गई है। शनिवार की रात में लगाए गए डिवाइटर भी हटवाने की मांग की। पूर्व मंत्री ने कहा कि पहले ट्रायल देख लो। व्यापारियों की तरफ से अतिक्रमण करने को लेकर भी कहा गया है कि यहां से तत्काल अतिक्रमण हटवाया जाए।

मेयर और डीसी से वार्ता के बाद शहीद भगत सिंह पार्किंग के संचालन पर होगा फैसला

आयुक्त ने बताया है कि शहीद भगत सिंह पार्किंग के लिए बोली हो चुकी है। बोली के दौरान 25 हजार रुपये प्रतिमाह तक देने के लिए एक एजेंसी संचालक पहुंचे थे। इन्होंने बताया है कि इस प्रकरण में नगर निगम के मेयर मनमोहन गोयल और डीसी आरएस वर्मा से वार्ता करेंगे। इन्होंने बताया है कि पार्किंग के संचालन के लिए सबसे जरूरी है कि किला रोड बाजार से चार पहिया वाहनों की एंट्री बंद हो। इसलिए कोशिश की जाएगी कि सभी चार पहिया वाहनों की एंट्री यहां पूरी तरह से बंद हो। किला रोड बाजार को मॉडल बनाने के लिए दिए सुझाव

निगम के आयुक्त प्रदीप गोदारा ने बताया है कि किला रोड बाजार को मॉडल बाजार बनाने के लिए तमाम सुझाव दिए गए हैं। दुकानदारों से सहयोग मांगा गया है कि तीन-तीन फीट तक दोनों तरफ अतिक्रमण है। दुकानदारों से कहा गया है कि सुंदरीकरण के लिए जरूरी है कि नाले के ऊपर जो भी अतिक्रमण हैं, वह हटाएं। रैंप एक साइज और एक रंग और एक जैसे हों। बाजारों के निकट गलियों से वाहन खड़े करने पर रोक हो। यदि व्यापारी सहयोग देंगे तो बिजली, स्ट्रीट लाइटों के तार तक अंडरग्राउंड तक किए जा सकते हैं। दूसरे नियमों का भी पालन करने के लिए दुकानदारों से सहयोग मांगा गया है। इस प्रकरण में जल्द ही व्यापारियों से वार्ता करेंगे। आयुक्त ने कहा, एक-एक हजार मास्क बांटेंगे और करेंगे जागरूकत

नगर निगम के आयुक्त के अलावा एलओ सुरेंद्र गोयल भी साथ रहे। निगम के आयुक्त प्रदीप गोदारा ने बताया कि सोमवार को किला रोड पर दुकानदारों, रेहड़ी वालों और बिना मास्क पहुंचने वाले लोगों को मास्क वितरित किए। मंगलवार को भी इसी तरह से कार्रवाई होगी। दोनों दिन एक-एक हजार मास्क बाटेंगे। इसके साथ ही दुकानदारों, ग्राहकों व दूसरे लोगों को शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराने के फायदे बताएंगे। मास्क लगाने और हाथ धोने के भी फायदे बताएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.