Move to Jagran APP

मतदान के प्रति जारूकता बढ़ाने के लिए महिलाओं ने शहर में निकाली कार रैली

जागरण संवाददाता रोहतक लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को जागरूकता करने के लिए दैि

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 08:16 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2019 08:16 PM (IST)
मतदान के प्रति जारूकता बढ़ाने के लिए महिलाओं ने शहर में निकाली कार रैली
मतदान के प्रति जारूकता बढ़ाने के लिए महिलाओं ने शहर में निकाली कार रैली

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को जागरूकता करने के लिए दैनिक जागरण ने रविवार को शहर में महिला कार रैली निकाली। जिसमें शहर की विभिन्न महिलाओं ने भाग लिया। इस कार रैली के माध्यम से 12 मई को होने वाले मतदान में बढ़ चढ़कर भाग लेने का संदेश दिया गया। जिला प्रशासन के साथ ही स्कॉलर्स रोजरी स्कूल का भी इसमें विशेष सहयोग रहा। कार रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुई। हर वोट कुछ कहता है मुहिम के तहत दैनिक जागरण ने यहां महिला कार रैली निकाली। रैली में भाग लेने वाली कारों पर पोस्टर व बैनर भी लगाए गए हैं। दैनिक जागरण की हिसार यूनिट के महाप्रबंधक राहुल मित्तल ने सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद किया और लोकतंत्र के पर्व में सभी मतदाताओं की भागीदारी जरूरी बताया।

महिला कार रैली सुबह महावीर पार्क से शुरू हुई। जिसको जिला उपायुक्त एवं निर्वाचन अधिकारी डा. यश गर्ग ने झंडी दिखाकर रवाना किया। कार रैली के लिए शहर की महिलाओं में भारी उत्साह देखने को मिला। महावीर पार्क से शुरू हुई महिला कार रैली, नेताजी सुभाष चौक, सैन भगत चौक, बजरंग भवन, बापू पार्क, मेडीकल मोड़, पावर हाऊस होते हुए दिल्ली बाईपास चौक पहुंची। जहां से जाट भवन, शीला बाईपास चौक होते हुए सोनीपत स्टैंड और फिर यहां से डा. आंबेडकर चौक होते हुए कैनाल रेस्ट हाऊस चौक पर पहुंची। जहां विधिवत रूप से महिला कार रैली का समापन किया गया। कार रैली में भाग लेने वाली महिलाओं ने कहा कि रोहतक में मतदाताओं की जागरूकता के लिए निकाली गई इस कार रैली से प्रदेश के अन्य जिलों में भी अच्छा संदेश पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि हर वोटर की नेताओं से उम्मीदें होती हैं और हर वोट महत्वपूर्ण होता है। लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी को अपने मत का प्रयोग करते हुए जागरूकता का परिचय देना चाहिए। सबको पोलिग बूथ तक लेकर जाएं : डीसी

महिला कार रैली झंडी दिखाकर रवाना करने से पहले जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग ने संबोधित भी किया। उन्होंने दैनिक जागरण की इस पहले ही खुले मन से सराहना की। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मतदान करना सभी का लोकतांत्रिक अधिकार है। प्रत्येक मतदाता अपने इस अधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने विशेषकर युवाओं से आह्वान किया वे सबको पोलिग तक लेकर जाएं। लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी बढ़ चढ़कर मतदान करें। इस अवसर पर बाबा लक्ष्मणपुरी डेरे के महामंडलेश्वर बाबा कपिल पुरी महाराज, बाबा हंसराज, स्कॉलर्स रोजरी स्कूल के निदेशक डा. रवि गुगनानी, समाज सेवी व उद्योगपति राजेश जैन, डा. मारकंडेय आहुजा, प्राचार्या विजय शर्मा, डीएमएस डा. संदीप आदि भी मौजूद रहे। केक काटकर मनाई खुशियां

मतदान को बढ़ावा देने के लिए निकाली गई महिला कार रैली से पहले केस काटकर खुशियां भी मनाई गई। महिलाओं ने केक काटा और सभी में बांटकर एक दूसरे को बधाई भी दी। इससे पहले कारों पर गुब्बारे लगाकर उनको सजाया भी गया। इस दौरान अनेक महिलाओं ने सेल्फी भी ली और कहा कि मतदान के प्रति सभी को जागरूक होना चाहिए। शिक्षित वर्ग इस कार्य में विशेष योगदान दे सकता है। इस तरह के जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन शहर में होता रहना चाहिए। शहरवासियों ने की सराहना

दैनिक जागरण की इस महिला कार रैली की शहरवासियों ने भी खूब सराहना की। महावीर पार्क से शुरू हुई रैली जब अशोक चौक और बापू पार्क होते हुए दिल्ली बाइपास चौक की तरफ जा रही थी, जो रास्ते में लोगों कार रैली देख महिलाओं से बातचीत भी की। महिलाओं ने जब उनको बताया कि 12 मई को होने वाले चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं में जागरूकता बढ़ाने के लिए यह महिला कार रैली निकाली जा रही है, तो लोगों ने भी दैनिक जागरण की इस पहले की जमकर सराहना की। महिला कार रैली के संबंध में जगह-जगह शहरवासियों ने चर्चा होती रही।

------

महिलाओं ने दी प्रतिक्रियाएं

दैनिक जागरण की ओर से महिला कार रैली निकाल कर महिला शक्ति का महत्व बताया गया है। इस रैली के माध्यम से समाज में अच्छा संदेश दिया गया है।

- नीना सुहाग, कृषि विभाग । महिलाओं ने शहर में कार रैली निकाल कर सबको मतदान के लिए प्रेरित किया है। लोकतंत्र में सभी को अपने वोट का प्रयोग स्वविवेक से करना चाहिए।

- आशा, मत्स्य विभाग। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए दैनिक जागरण का सराहनीय प्रयास है। जिसका संदेश दूर-दूर तक पहुंचेगा और मतदाताओं में जागरूकता भी बढ़ेगी।

- संतोष यादव, समाजसेविका। दैनिक जागरण के इस कार्यक्रम के माध्यम से शहर की महिलाओं को एकत्रित होकर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने का अवसर मिला है।

- निर्मला हुड्डा, स्कूल प्राध्यापिका। महिलाओं की कार रैली को लेकर सभी में भारी उत्साह नजर आया। सभी एक सामूहिक रूप से कार रैली निकाल कर जनता में अच्छा संदेश दिया है।

- ज्योति, गृहिणी। समाचारों के साथ साथ दैनिक जागरण सामाजिक कार्याें में भी बढ़ चढ़कर भाग ले रहा है। यह महिला कार रैली समाज में जारूकता का काम करेगी।

- डा. मिनाक्षी, शिक्षिका। शिक्षित वर्ग को पहल कर समाज की अगुवाई करनी चाहिए। मतदाताओं को मतदान का महत्व भी बताना आवश्यक है, तभी उनमें जागरूकता आएगी।

- प्रो. हेमलता शर्मा, एमडीयू । प्रत्येक मतदाता को मतदान कर अपने अधिकार का प्रयोग करना चाहिए। एक-एक मत से ही प्रदेश और देश की सरकार को बल मिलता है।

- कृतिका शर्मा, छात्रा। मतदान के लिए प्रत्येक व्यक्ति को जागरुक होना चाहिए। मतदान का अधिकार लोकतंत्र में व्यक्ति को मिला सबसे बड़ा अधिकार है।

- पूजा सिंह, गृहिणी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.