Move to Jagran APP

Haryana News: 'जब तक राहुल गांधी ऐसी हरकत करते रहेंगे, भाजपा सत्ता में रहेगी' मनोहर लाल का पूर्व सीएम के गढ़ में हुंकार

रोहतक (Haryana Hindi News) में आयोजित विजय संकल्प रैली में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राहुल गांधी और प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर निशानी साधा। मनोहर ने कहा कि जब तक राहुल गांधी ऐसी हरकत करते रहेंगे तब तक भाजपा सत्ता में रहेगी। इस दौरान वह गांधी परिवार और हुड्डा परिवार पर भी जमकर बरसे ।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 28 Apr 2024 04:15 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 04:15 PM (IST)
Haryana News: जसिया गांव में आयोजित जनसभा में गांधी परिवार व हुड्डा परिवार पर बरसे पूर्व सीएम।

अरुण शर्मा, रोहतक। रोहतक में आयोजित विजय संकल्प रैली में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल गांधी परिवार और हुड्डा परिवार पर बरसे। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा के जसिया गांव में आयोजित जनसभा को पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने संबोधित किया।

loksabha election banner

मनोहरलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गांधी जी के सपनों को पूरा कर रहे हैं। क्योंकि गांधी जी कांग्रेस को खत्म करने की बात कहते थे। मगर यह कार्य पंडित नेहरू भी नहीं कर पाए, लेकिन उनके धोहते के बेटे ने यह जरूर कार्य किया। यह भी कहा कि राहुल गांधी जब तक ऐसी हरकत रहेंगे तब तक भाजपा जीतती रहेगी।

जनसभा को संबोधित करने के लिए ट्रैक्टर पर मनोहरलाल पहुंचे। जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि मोदी के बाद यदि मैं किसी को श्रेय दूंगा तो वह राहुल गांधी हैं। इसी तरह से कांग्रेस पर हमला बोला कि 1970 में गरीबी हटाओ का नारा लगाया गया, गरीबी तो हटी नहीं।

अब यह देश में झूठी घोषणाएं करके जनता को गुमराह करने की कोशिश करते हैं। कांग्रेस कहती थी कि एक लाख रुपये महिलाओं के खातों में भेजेंगे, लेकिन हम ड्रोन दीदी के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम कर रहे हैं। रोहतक के सांसद डा. अरविंद शर्मा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों से लेकर खिलाड़ी तक खुश है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में ये दस पॉलिटिकल पार्टी नहीं लड़ पाएंगे लोकसभा चुनाव, इसके पीछे ये है कारण

हुड्डा सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि पहले ऐसा खेल होता था कि कोई कंपनी आए तो पूछते थे कि हमें क्या दोगे, यदि कंपनी जाती तो तब भी पूछते कि देकर हमें क्या जाओगे। लेकिन हमने उन सभी खेलों को बंद करने का काम किया है।

प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री जेपी दलाल, राजस्थान की तिजारा विधानसभा से विधायक एवं बाबा मस्तनाथ मठ के महंत बाबा बालकनाथ, पूर्व मंंत्री मनीष ग्रोवर, पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति हुड्डा, सतीश नांदल आदि ने भी जनसभा को संबोधित किया।

सांपला तक अगली बार मेट्रो नहीं आई तो चुनाव नहीं लड़ूंगा-अरविंद 

जनसभा में सांसद डा. अरविंद शर्मा ने केंद्र व राज्य सरकार की सैकड़ों उपलब्धियों व लोकसभा क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों को गिनवाया। यह भी कहा कि एक कार्य को कराने की जरूरत थी, वह रह गया है। आसौदा तक मेट्रो लाइन आ चुकी है। सांपला तक मेट्रो के विस्तार के लिए कोशिश की। मैं मंच से संकल्प लेता हूं। यदि अगली बार आसौदा से सांपला तक मेट्रो लाइन का विस्तार नहीं हुआ तो मैं संकल्प लेता हूं कि अगला चुनाव नहीं लड़ूंगा। यह भी कहा कि हुड्डा परिवार कभी लोगों के सुख-दुख में नहीं आता।

जाटों को लेकर भी खेला सियासी कार्ड

जसिया रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने जाटों को लेकर राजनीतिक कार्ड खेला। मनोहरलाल ने कहा एक नेता खुद को एक जाति का बताते हैं, कहते हैं कि उनकी सरकार आ जाएगी तो उस जाति का भला करेंगे। मैं और हमारी पार्टी कभी भी जाति-पाति में विश्वास नहीं करती।

यदि जातियों पर हमारी पार्टी विश्वास करती तो जगदीप धनखड़ उपराष्ट्रपति कैसे बनते। आचार्य देवव्रत राज्यपाल नहीं बन पाते। चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न कैसे मिलता। धन्ना जाट की जयंती मनाई और दूसरे महापुरुषों के जयंती समारोह भी आयोजित कराए। यह भी कहा कि हमारे समय में बगैर पर्ची-खर्ची के नौकरी लगी तो हुड्डा के गांव से एचसीएस लगने लगे।

यही हमारी और पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा की सोच में अंतर है। जनसभा में कहा, बापू-बेटे का अब खेल खत्म होना चाहिए। इन्होंने चेहरा देखकर नौकरी दी तो हमने मेरिट के आधार पर और सत्ता में रहते हुए इन्होंने घिनौने खेल खेले। पिछली बार इन्हें दो सीट हारने का मलाल था, अब फिर से रोहतक सहित दूसरी सभी सीटों से सफाया होगा। हमने अपने रिश्तेदारों की पर्ची की सिफारिश नहीं मानी, यही अंतर हमारे और इनके बीच।

यह भी पढ़ें: Haryana News: भ्रष्टाचार मुद्दे पर भाजपा और जजपा में आर-पार, इनेलो की एंट्री; सीएम सैनी को दिग्विजय चौटाला की दो टूक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.