Move to Jagran APP

कुत्ते को जिदा जलाने के मामले में भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने लिया संज्ञान, एसपी से शिकायत

अमृत कालोनी में रविवार रात शराबियों ने लगा दी थी कुत्ते को आग - कालोनी की तीन महिलाओं ने बामुश्किल पानी डालकर बुझाई थी आग - पशु कल्याण अधिकारी की तरफ से एसपी को भेजी गई शिकायत जागरण संवाददाता रोहतक शहर की अमृत कालोनी में ज्वलनशील पदार्थ डालकर कुत्ते को जिदा जलाने के प्रयास के मामले में भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने संज्ञान ले लिया है। बोर्ड की तरफ से पशु कल्याण अधिकारी ने पुलिस से पूरे मामले की जानकारी ली। साथ ही बोर्ड की तरफ से भी आरोपितों पर कार्रवाई के लिए एसपी को लिखित शिकायत भेजी गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 11:59 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 06:13 AM (IST)
कुत्ते को जिदा जलाने के मामले में भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने लिया संज्ञान, एसपी से शिकायत
कुत्ते को जिदा जलाने के मामले में भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने लिया संज्ञान, एसपी से शिकायत

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर की अमृत कालोनी में ज्वलनशील पदार्थ डालकर कुत्ते को जिदा जलाने के प्रयास के मामले में भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने संज्ञान ले लिया है। बोर्ड की तरफ से पशु कल्याण अधिकारी ने पुलिस से पूरे मामले की जानकारी ली। साथ ही बोर्ड की तरफ से भी आरोपितों पर कार्रवाई के लिए एसपी को लिखित शिकायत भेजी गई है।

loksabha election banner

बता दें, कि अमृत कालोनी में एक मकान में लोहे की फैक्ट्री लगी हुई है। जिसमें कई बाहरी मजदूर काम करते हैं। कालोनी की कुछ महिलाओं ने रविवार देर रात फैक्ट्री के अंदर से एक कुत्ते के रोने की आवाज सुनाई थी। तभी आग लगा हुआ कुत्ता फैक्ट्री से बाहर निकलकर भागा। आरोप था कि फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर शराब पी रहे थे, जिन्होंने कुत्ते के बार-बार भौंकने से परेशान होकर उसे पहले बंधक बनाकर पीटा और फिर कोई ज्वलनशील पदार्थ डालकर उसमें आग लगा दी थी। कालोनीवासियों की शिकायत पर पुलिस ने मजदूरों को हिरासत में ले लिया था। कालोनी के लोगों की तरफ से पुलिस को लिखित में घटना के संबंध में शिकायत भी दी गई थी। अब कालोनीवासियों का कहना है कि उन्होंने मानवता के नाते कुत्ते के साथ हुई इस निर्दयता की पुलिस से शिकायत कर दी थी, लेकिन अब पुलिस उन्हें ही परेशान कर रही है। कभी उन्हें पूछताछ के नाम पर थाने बुलाया जा रहा है तो कभी उन्हें झूठा साबित करने की कोशिश कर रही है। पुलिस की इस कार्यशैली से वह परेशान हो चुके हैं। नहीं होने दिया जाएगा बेजुबान जानवरों पर अत्याचार

मीडिया के माध्यम से पता चला है कि अमृत कालोनी में कुत्ते को जिदा जलाने का प्रयास किया। बेजुबान जानवरों पर इस तरह का अत्याचार व्यक्ति की मानसिकता को दर्शाता है। इस तरह का अत्याचार नहीं होने दिया जाएगा। भारतीय पशु कल्याण बोर्ड की तरफ से इस बारे में शिवाजी कालोनी थाना पुलिस से जानकारी ली गई है। इसके अलावा एसपी को लिखिति शिकायत भेज दी गई है। भारतीय पशु कल्याण बोर्ड मुख्यालय को भी मामले की जानकारी दे दी गई है।

- हिमांशु चांदना, पशु कल्याण अधिकारी, भारतीय पशु कल्याण बोर्ड यह बोले थाना प्रभारी

उधर, इस पूरे मामले को लेकर शिवाजी कालोनी थाना प्रभारी दिलबाग सिंह का कहना है कि यह प्रकरण उनकी जानकारी में नहीं है। संबंधित चौकी प्रभारी से पूरे मामले के बारे में पता किया जाएगा। जांच में जो भी आरोपित होगा कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.