Move to Jagran APP

रोहतक में ईट-पत्थर से सिर कुचलकर युवक को मार डाला, खेतों में फेंक दिया शव

ईस्माइला गांव के युवक की ईट-पत्थरों हत्या कर शव को ईस्माइला-गिझी मार्ग पर खेत में दिया गया। मृतक दिल्ली में एक कोरियर कंपनी में चाचा के साथ नौकरी करता था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 09:50 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 09:50 AM (IST)
रोहतक में ईट-पत्थर से सिर कुचलकर युवक को मार डाला, खेतों में फेंक दिया शव
रोहतक में ईट-पत्थर से सिर कुचलकर युवक को मार डाला, खेतों में फेंक दिया शव

संवाद सहयोगी, सांपला(रोहतक) ईस्माइला गांव के युवक की ईट-पत्थरों हत्या कर शव को ईस्माइला-गिझी मार्ग पर खेत में दिया गया। मृतक दिल्ली में एक कोरियर कंपनी में चाचा के साथ नौकरी करता था। स्वजनों ने गांव के ही तीन युवकों पर हत्या का आरोप लगाया है। सांपला थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने हत्या के पीछे प्रेम-प्रसंग व रंजिश मानकर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

ईस्माइला रेलवे फाटक के साथ कच्चे रास्ते पर हरदेवा के खेत में बुधवार सुबह राहगीरों ने करीब 25 वर्षीय युवक का शव पड़ा देखा। मृतक की शिनाख्त ईस्माइला निवासी जयपाल उर्फ पप्पू के बेटे मनेंद्र के रूप में हुई है। चाचा मुकेश ने शव की शिनाख्त की। मुकेश ने बताया कि मनेंद्र दिल्ली एयरपोर्ट पर कोरियर कंपनी में नौकरी करता था। सोमवार को भैया-दूज पर वह गांव के ही पवन व दो अन्य युवकों के साथ अपाचे बाइक से गया था। वारदात स्थल पर उसकी बाइक और मोबाइल भी नहीं मिला। हत्यारोपित उसकी मोटरसाइकिल व मोबाइल भी साथ ले गए।

एफएसएल टीम ने खंगाला वारदात स्थल

एफएसएल एक्सपर्ट डा. सरोज दहिया मलिक को भी मौके पर बुलाया गया। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि वारदात को मंगलवार आधी रात को अंजाम दिया है। घटनास्थल पर ही शराब और बीयर की खाली बोतल, नमकीन व दही के पैकेट और कोल्ड ड्रिक्स की खाली बोतल मिली है। पुलिस का मानना है कि शराब पीने के दौरान भी झगड़ा हत्या का कारण हो सकता है।

दो बहनों का इकलौता भाई था मनेंद्र

मनेंद्र दो बहनों का इकलौता भाई था। मां नरेश की चार और पिता जयपाल की 17 साल पहले मौत हो चुकी है। गांव में चाचा रोहतास के पास रहता था। बड़ी बहन सुमन और छोटी अन्नु है।

सीने पर ही छोड़ गए ईट

हमलावरों की पुरानी रंजिश थी। सिर और चेहरे को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त करने के बाद हमलावर खून से सनी एक ईट मृतक के सीने पर ही छोड़ गए है। आसपास पड़े पत्थरों पर भी खून लगा हुआ था। आशंका जताई जा रही है कि हमलावरों की संख्या तीन या इससे अधिक है। सिर और चेहरे पर करीब 20 से अधिक वार किए जाने की आशंका है।

तीन युवकों का ले रहे है परिजन नाम

मनेंद्र के चाचा मुकेश ने गांव के ही तीन युवकों पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस हत्या के कारणों को रंजिश, प्रेम प्रसंग या फिर पैसों के लेन-देन से जोड़कर देख रही है। आरोपितों में एक युवक हत्या के मामले में नामजद है।

थाने का चार्ज लेने से पहले हुई क्षेत्र में हत्या

सांपला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलबीर सिंह का मंगलवार शाम को ही महम तबादला हुआ था तथा उनके स्थान पर महम से नवीन जाखड़ को सांपला थाने की जिम्मेदारी दी गई थी। नवनियुक्त थाना प्रभारी ने चार्ज भी नहीं लिया था कि ईस्माइला में हत्या की सूचना मिल गई। थाना प्रभारी चार्ज लेने से पहले ही मौके पर पहुंच गए। वहीं, डीएसपी नरेंद्र काद्यान का कहना है कि जांच की जा रही है। नामजद युवकों के घरों पर दबिश दी जा रही है। वर्जन

हत्या का केस दर्ज कर लिया है। स्वजनों ने गांव के ही तीन युवकों पर हत्या का आरोप लगाया है। उनकी तलाश की जा रही है।

नवीन जाखड़, प्रभारी, थाना सांपला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.