अंतर महाविद्यालय कबड्डी प्रतियोगिता में यदुवंशी कालेज महेंद्रगढ़ प्रथम

सेक्टर-18 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय में बुधवार को अंतर महाविद्यालय महिला कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजित प्रतियोगिता में रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ जिले के दस महाविद्यालयों की टीमों ने भाग लिया। वहीं प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य हरि सिंह यादव मौजूद रहे।

JagranPublish: Wed, 08 Dec 2021 08:15 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 08:15 PM (IST)
अंतर महाविद्यालय कबड्डी प्रतियोगिता में यदुवंशी कालेज महेंद्रगढ़ प्रथम

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: सेक्टर-18 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय में बुधवार को अंतर महाविद्यालय महिला कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजित प्रतियोगिता में रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ जिले के दस महाविद्यालयों की टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य हरि सिंह यादव मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य सत्यमन्यु यादव ने की। प्रतियोगिता में यदुवंशी डिग्री कालेज महेंद्रगढ़ की टीम प्रथम स्थान पर रही। इसके अलावा आइजीयू मीरपुर के खेल निदेशक सुरजीत डबास तथा सहायक निदेशक देवेंद्र ढाका विशेष रूप से मौजूद रहे।

मुख्य अतिथि ने प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए जीवन में खेलों की उपयोगिता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिए। प्राचार्य सत्यमन्यु ने कहा कि छात्राओं को जीत और हार से ऊपर उठकर खेल को खेल भावना से खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम के संयोजक व शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष नरेश यादव ने बताया कि इस प्रतियोगिता में रेवाड़ी तथा महेंद्रगढ़ जिले की दस महिला कबड्डी टीमों ने भाग लिया था। जहां प्रतियोगिता के पहला मुकाबला राजकीय महिला महाविद्यालय नारनौल और राजकीय महाविद्यालय खरखड़ा के बीच खेला गया, वहीं प्रतियोगिता का अंतिम मुकाबला यदुवंशी डिग्री कालेज महेंद्रगढ़ और आरबीएस डिग्री कालेज थनवास की टीम के बीच हुआ। इसमें यदुवंशी डिग्री कालेज महेंद्रगढ़ की टीम प्रथम स्थान तथा आरबीएस डिग्री कालेज थनवास की टीम दूसरे स्थान पर रही। जबकि राजकीय कन्या महाविद्यालय नारनौल और आरपीएस कालेज बलाना की टीम संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रही। वहीं इस दौरान विश्वविद्यालय स्तरीय टीम का भी चयन किया गया। प्रतियोगिता में पंकज, रतन, जोनी आदि खेल प्रशिक्षकों ने अहम भूमिका निभाई। वहीं प्रतियोगिता के सफल आयोजन में डा. शोभा यादव, डा. ज्योति यादव, डा. राजवीर, सत्येंद्र, नरेंद्र, बलवीर सिंह, यशपाल सिंह, पंकज कालरा, डा. कविता सैनी, डा. रितु, डा. अनीता, डा. स्वाति, दीपक गुलियानी, डा. सुनीता, डा. सुनील, डा. रजनी आदि ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept