Move to Jagran APP

बम से उड़ाने की धमकी के बाद स्टेशन पर सुरक्षा चाक चौबंद

जैश-ए-मुहम्मद द्वारा स्थानीय रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद रेलवे सुरक्षा बल राजकीय रेलवे पुलिस व स्थानीय पुलिस चौकन्ना हो गई है। पुलिस द्वारा स्टेशन की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है तथा अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। बुधवार को पुलिस के अधिकारियों ने भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा जांच अभियान भी चलाया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 06:45 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 06:56 AM (IST)
बम से उड़ाने की धमकी के बाद स्टेशन पर सुरक्षा चाक चौबंद
बम से उड़ाने की धमकी के बाद स्टेशन पर सुरक्षा चाक चौबंद

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी :

loksabha election banner

जैश-ए-मोहम्मद द्वारा स्थानीय रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद पुलिस चौकन्ना हो गई है। स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। बुधवार को पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

बुधवार को आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त बंसराज सरोज, डीएसपी जितेंद्र कुमार, एसएचओ जीआरपी रणबीर सिंह, शहर थाना एसएचओ राजदीप सिंह, एसआइएस मनोज कुमार की अगुवाई में स्टेशन पर जांच अभियान चलाया गया। डीएसपी जितेंद्र कुमार ने स्टेशन पर किए सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए। स्टेशन पर आने-जाने के लिए खुले स्थानों पर आरपीएफ द्वारा बेरिकेड लगाकर स्टेशन परिसर में जाने के लिए एक ही रास्ता बनाया गया है। जांच के बाद ही स्टेशन पर प्रवेश करने दिया जा रहा है। पुलिस के जवानों ने स्टेशन पर मौजूद यात्रियों के सामान की जांच की। यहां पहुंचने वाली सभी पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेनों में भी जांच अभियान चलाया गया।

गौरतलब है कि पंजाब के फिरोजपुर स्थित मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय को मिले एक पत्र में रेवाड़ी सहित फिरोजपुर, फरीदकोट, जालंधर, बरनाला, अमृतसर, श्रीगंगानगर, जयपुर, बीकानेर रेलवे स्टेशन, जोधपुर के मिलिट्री बेस, बस अड्डों एवं मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। पत्र पर एरिया कमांडर जैश-ए-मोहम्मद कश्मीर भी लिखा हुआ था। ट्रेन में मिल चुका है बम

इससे पूर्व भी कई बार रेवाड़ी स्टेशन को बम से उठाने की धमकियां मिल चुकी हकं। 25 सितंबर 2014 को रेवाड़ी से मेरठ जाने वाली पैसेंजर ट्रेन से एक बम भी बरामद हुआ था। उस समय बम को निष्क्रिय कर दिया गया था परंतु बम रखने वाले का पता नहीं लग पाया था। सुरक्षा की दृष्टि से रेवाड़ी स्टेशन को संवेदनशील माना जाता है। करीब तीस हजार यात्री प्रतिदिन रेवाड़ी स्टेशन पर आवागमन करते हैं। स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की गुणवत्ता को लेकर भी कई बार सवाल उठ चुके हैं परंतु इन कैमरों को भी अब तक नहीं बदला जा सका है।

---------

रेलवे स्टेशन की सुरक्षा हर समय रहती है। धमकी मिलने के बाद सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए गए हैं। इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें बनाकर हर आने जाने वाले की जांच की जा रही है। इसके साथ-साथ लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है कि किसी भी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति की सूचना तुरंत स्टेशन पर तैनात पुलिस को दें। सुरक्षा में कोई ढील नहीं बरती जाएगी।

-बंसराज सरोज, सहायक सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ रेवाड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.