Move to Jagran APP

अपराध रोकने को आमजन की भागीदारी आवश्यक

पुलिस लाइन स्थित डीएवी पुलिस-पब्लिक स्कूल में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 11:48 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 11:48 PM (IST)
अपराध रोकने को आमजन की भागीदारी आवश्यक
अपराध रोकने को आमजन की भागीदारी आवश्यक

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: पुलिस लाइन स्थित डीएवी पुलिस-पब्लिक स्कूल में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने की। बैठक में समन्वय समिति के सदस्यों ने भाग लिया।

loksabha election banner

एसपी राजेश कुमार ने कहा कि जिले में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए जिला स्तरीय समन्वय समिति का गठन किया गया है। इसके तहत जिले में थाना स्तर पर क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों की चार सदस्यीय समितियां बनाई गई हैं। जिले के पुलिस उप अधीक्षकों को इन समितियों का पर्यवेक्षण अधिकारी नियुक्त किया गया है। ये समितियां अपने-अपने थाना क्षेत्र में होने वाले किसी भी प्रकार के अपराध सूचना अपने संबंधित थाना को देंगी।

उन्होंने कहा कि अपराध पर अंकुश लगाने के लिए आमजन की भागीदारी आवश्यक है, जिसके लिए इन समितियों का गठन किया है। क्षेत्र में कोई भी अवैध शराब बिक्री, नशाखोरी, जुआ, सट्टा खेलता है या अवैध हथियार बेचता है तो इसकी सूचना तुरंत संबंधित थाना, पुलिस कंट्रोल रूम या डायल-112 पर दें। उन्होंने कहा कि ये समितियां आपसी विवाद को लेकर थाने में आने वाले पक्षों के बीच मध्यस्थता की भूमिका निभा सकते हैं। इससे आपसी विवाद के झगड़ों में कानूनी कार्रवाई की आवश्यकता नही पड़ेगी।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में समिति के दायरे को और बढ़ाया जाएगा। उन्होंने इस अवसर पर समिति के सदस्यों के सुझाव भी लिए। इस अवसर पर जशलीन कौर आइपीएस (अंडर ट्रेनिग), पुलिस उप अधीक्षक मुख्यालय हंसराज, पुलिस उप अधीक्षक अमित भटिया, पुलिस उपअधीक्षक मोहम्मद जमाल, बावल पुलिस उप अधीक्षक राजेश कुमार, पुलिस अधीक्षक प्रवाचक सहित समन्वय समिति के सदस्य उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.